MP Lok Sabha Election Result 2024 winner bjp candidate Shivraj Singh Chouhan Congress Pratap Bhanu Sharma result


MP Lok Sabha Election Result 2024: मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी जीत हासिल की है. विदिशा-रायसेन सीट पर उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार प्रतापभानु शर्मा को बड़े अंतर से हराया है. शिवराज सिंह चौहान ने 6 लाख वोटों से जीत दर्ज की है. 

अपने दम पर मध्य प्रदेश में बीजेपी को सत्ता में वापसी करवाने वाले शिवराज सिंह चौहान ने अब लोकसभा चुनाव में अपना दम दिखाया है. वे विदिशा-रायसेन सीट का संसद में 5 बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. शुरूआत में कांग्रेस के प्रतापभानु शर्मा औऱ शिवराज सिंह चौहान में कड़ा मुकाबला माना जा रहा था. लेकिन शिवराज सिंह ने प्रतापभानु शर्मा बड़ी पटखनी दी है.

इंदौर में बीजेपी ने 9 लाख वोटों से दर्ज की जीत
वहीं मध्य प्रदेश के इंदौर लोकसभा सीट से शंकर लालवानी 9 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है. जिसको लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन लाल उन्हें बधाई दी. उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि देश के सबसे स्वच्छ शहर और मालवा की शान इंदौर से लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की 9 लाख से अधिक मतों से विजय पताका फहराने वाले शंकर लालवानी को हार्दिक बधाई. पीएम मोदी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में इंदौर लोकसभा क्षेत्र निश्चित ही विकास के और नये कीर्तिमान गढ़ेगा. इसके अलावा गुना लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी जीत दर्ज की है. खजुराहो लोकसभा सीट से बीजेपी के बीडी शर्मा ने भी जीत हासिल की है.

एमपी में कांग्रेस की हालत खराब
मध्य प्रदेश में दोपहर 2 बजे तक सभी 29 सीटों पर बीजेपी आगे है. कई सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों ने बड़ी जीत भी दर्ज कर ली है. वहीं जिन सीटों पर कांग्रेस अपने आपको मजबूत मान रही थी उन सीटों पर भी वो पिछड़ती नजर आ रही है. छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर कमलनाथ के बेटे व कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ बीजेपी के विवेक बंटी साहू से पीछे चल रहे हैं. वहीं रायगढ़ लोकसभा सीट पर पूर्व सीएम व कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह काफी पीछे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: MP Lok Sabha Election Result Live: छिंदवाड़ा के रुझानों ने चौंकाया, नकुलनाथ की सीट का यह है हाल, जानें सभी सीटों का अपडेट

 



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *