MP Election Result 2024 Guna Jyotiraditya Scindia Chhindwara Nakul Nath Rajgarh Digvijaya Singh Vidisha Shivraj Singh Chouhan


MP Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में इस बार बीजेपी ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया है. बीजेपी ने कांग्रेस से कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा सीट पर भी अपना कब्जा जमा लिया है. वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गजों को भी हार का मुंह देखना पड़ा है तो वहीं बीजेपी के कद्दावरों ने बड़े अंतर से जीत हासिल की है. आइए जानते हैं मध्य प्रदेश की वीआईपी सीटों पर किसको कितने वोट मिले.

विदिशा सीट पर शिवराज की बंपर जीत
मध्य प्रदेश की विदिशा लोकसभा सीट को शिवराज सिंह चौहान ने बड़े अंतर से जीत लिया है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के भानु प्रताप शर्मा को 8,21,408 वोट से हराया है. उन्हें कुल 11,16,460 वोट मिले हैं.

गुना सीट से कौन आगे?
मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीटों में से एक गुना लोकसभा सीट पर भी बीजेपी ने कब्जा जमाया है. यहां केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के राव यादवेंद्र सिंह को 5,40,929 मतों से हरा दिया है. उन्हें कुल 9,23,302 वोट मिले हैं.

छिंदवाड़ा सीट पर किसका पलड़ा भारी?
लोकसभा चुनाव के दौरान मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट काफी चर्चाओं में रही. हालांकि कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाली इस सीट से पार्टी का हार का मुंह देखना पड़ा. यहां से कमनलाथ के बेटे नकुलाथ को बीजेपी के विवके बंटी साहू ने 1,13,618 वोटों से हरा दिया है. बंटी साहू को कुल 6,44,738 वोट मिले हैं. पिछली बार सिर्फ यही एक सीट कांग्रेस ने जीती थी, लेकिन इस बार बीजेपी ने ये भी जीत ली.

राजगढ़ पर किसका पलड़ा भारी?
मध्य प्रदेश की हॉट सीट मानी जा रही राजगढ़ लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह को करारी हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें बीजेपी के रोडमल नागर ने 1,46,089 वोटों हराया है. रोडमल नागर को कुल 7,58,743 वोट मिले हैं.

ये भी पढ़ें

MP Elections Result 2024: चुनाव मैदान में खूब बहाया पसीना, कांग्रेस के इन विधायक पुत्रों का तय होगा राजनीतिक भविष्य?



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *