X To Soon Hide Live Streaming Feature Behind Paywall

X To Soon Hide Live Streaming Feature Behind Paywall


एलन मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करने और एक्स के रूप में इसकी रीब्रांडिंग के बाद, प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने और प्लेटफ़ॉर्म को सभी के लिए खोलने के लिए नए-नए फ़ीचर पेश कर रहा है। हाल ही में इसने ‘लाइक’ को निजी बना दिया है, जिसका अर्थ है कि आप यह नहीं जान पाएंगे कि किसी की पोस्ट को कितने लोगों ने लाइक किया है। अब, यह फ़ीचर की सूची में एक और नया फ़ीचर जोड़ने वाला है।

अगर हम इसे और बेहतर शब्दों में कहें तो यह कोई नया फीचर नहीं ला रहा है बल्कि मौजूदा फीचर की विशिष्टता को बढ़ा रहा है। एलन मस्क के एक्स ने कहा है कि वह जल्द ही प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए लाइव स्ट्रीम को एक्सक्लूसिव बना देगा।

यह भी पढ़ें | 10,000 रुपये के आसपास के सर्वश्रेष्ठ फ़ोन (जून 2024): Redmi 13C 5G, Motorola G24 Power और भी बहुत कुछ

X उपयोगकर्ताओं से लाइव होने के लिए शुल्क लेने वाला एकमात्र प्लेटफ़ॉर्म बन जाएगा

पिछले कुछ महीनों में, एक्स कुछ नई सुविधाएँ जोड़ रहा है और साथ ही, यह कुछ सुविधाओं को लॉक भी कर रहा है जैसे कि एडिट पोस्ट फ़ीचर या वह जिसके ज़रिए हम लंबे फ़ॉर्म कंटेंट शेयर करते थे। दोनों सुविधाएँ अब पेवॉल के पीछे छिपी हुई हैं।

एक्स ने अभी तक यह नहीं बताया है कि यह बदलाव कब तक लागू होगा, हालाँकि, जब भी यह लागू होगा, यह एकमात्र सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म बन जाएगा जो उपयोगकर्ताओं से लाइव स्ट्रीम होस्ट करने के लिए शुल्क लेगा। इंस्टाग्राम, यूट्यूब, फेसबुक और ट्विच जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को मुफ़्त में लाइव स्ट्रीम करने की अनुमति देते हैं।

कंपनी के ‘लाइव’ अकाउंट की हालिया पोस्ट के अनुसार, “जल्द ही केवल प्रीमियम सब्सक्राइबर ही लाइव स्ट्रीम कर पाएंगे। इसमें एक्स इंटीग्रेशन वाले एनकोडर से लाइव होना भी शामिल है।”

इसके अलावा, एलन मस्क ने अप्रैल में यह भी कहा था कि एक्स जल्द ही नए उपयोगकर्ताओं के लिए $1 शुल्क लेना शुरू कर देगा जो प्लेटफ़ॉर्म पर पोस्ट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर उपयोगकर्ता बुकमार्किंग, रिप्लाई या पोस्ट लाइक करने जैसी बुनियादी सुविधाओं का उपयोग करना चाहते हैं तो उन्हें यह वार्षिक शुल्क देना होगा।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *