Elon Musk Owned SpaceX Launches Backpack Sized Satellite Internet Antenna Starlink Mini For $599 Plan

Elon Musk Owned SpaceX Launches Backpack Sized Satellite Internet Antenna Starlink Mini For 9 Plan


एलन मस्क के स्वामित्व वाली स्पेसएक्स जो नासा के लिए रॉकेट बनाने के लिए जानी जाती है, ने हाल ही में स्टारलिंक मिनी का खुलासा किया है। स्टारलिंक मिनी एक छोटा पोर्टेबल सैटेलाइट इंटरनेट डिश है जिसे आसानी से बैकपैक में फिट किया जा सकता है। टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने कुछ शुरुआती स्टारलिंक अपनाने वालों को आमंत्रित किया और उन्हें $599 में स्टारलिंक मिनी किट खरीदने का अवसर दिया। यह कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल सैटेलाइट इंटरनेट एंटीना सामान्य डिश की तुलना में लगभग $100 अधिक महंगा है और यह ऑफ़र केवल उन लोगों के लिए मान्य है जिनके पास मौजूदा सदस्यता है।

जो ग्राहक इस ऑफर के लिए पात्र हैं, वे केवल 30 डॉलर प्रति माह देकर अपनी मौजूदा सदस्यता में मिनी रोम सेवा जोड़ सकते हैं।

दुर्भाग्य से, स्टारलिंक ने डेटा सीमा को 50GB प्रति माह पर सीमित कर दिया है। सरल शब्दों में, जो उपभोक्ता दोनों सेवाएँ चाहते हैं, उन्हें कुल $150 प्रति माह का भुगतान करना होगा।

फिलहाल, स्टारलिंक ने कहा है कि मिनी रोम के लिए कोई स्टैंडअलोन प्लान नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि वे किट की कीमत कम करने का लक्ष्य रखते हैं। कीमत में कमी में फिलहाल एकमात्र बाधा यह है कि “स्टारलिंक मिनी सैटेलाइट नेटवर्क पर अतिरिक्त मांग रखता है।”

यह भी पढ़ें | 10,000 रुपये के आसपास के सर्वश्रेष्ठ फ़ोन (जून 2024): Redmi 13C 5G, Motorola G24 Power और भी बहुत कुछ

स्टारलिंक मिनी हल्का है

स्टारलिंक मिनी का वजन किकस्टैंड के साथ मात्र 1.13 किलोग्राम है। यह कम वजन इसे कंपनी के मानक डिश से लगभग 60 प्रतिशत हल्का बनाता है। फिलहाल, डाउनलोड के मामले में यह जो अधिकतम गति प्रदान करता है वह लगभग 100 एमबीपीएस है, जिसमें लगभग 23 एमएस की विलंबता है।

स्टारलिंक मिनी डिश का पहला बैच अगले महीने भेजे जाने की संभावना है। यदि आपका मौजूदा नेटवर्क किसी भी कारण से बंद है, तो यह एक अच्छा बैकअप इंटरनेट कनेक्शन विकल्प हो सकता है।

स्पेसएक्स ने 2019 में स्टारलिंक उपग्रहों के प्रक्षेपण की शुरुआत की थी और तब से लेकर अब तक इसने 6,000 से ज़्यादा उपग्रहों को लॉन्च किया है जो पृथ्वी की परिक्रमा कर रहे हैं। तीन मिलियन से ज़्यादा लोग इन सेवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं और यह वर्तमान में 100 देशों में उपलब्ध है।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *