TMC Rajya sabha MP Delegation meet protesting farmers at Data Singhwala Khanauri border


Khanauri Border: तृणमूल कांग्रेस पार्टी के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार यानि आज 10 जून को हरियाणा के दाता सिंहवाला-खनौरी सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों से मुलाकात की. प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि वे अपना ‘मांगपत्र’ नवगठित एनडीए सरकार को भेजेंगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान टीएमसी सांसदों के प्रतिनिधिमंडल में आई टीएमसी की राज्यसभा सांसद सागरिका घोष का कहना है कि हम किसानों के साथ खड़े हैं. इस दौरान सागारिका ने कहा कि ममता बनर्जी ने हमेशा किसानों के लिए आंदोलन किया है. उन्होंने कहा कि जब पश्चिम बंगाल के सिंगूर में किसानों की जमीन पर अधिगृहण हुआ था. उस दौरान ममता बनर्जी ने 26 दिनों तक भूख हड़ताल कर अपनी जान की बाजी लगा दी.

TMC लगातार उठाएगी किसानों के मुद्दे- सागारिका घोष

राज्यसभा सांसद सागारिका घोष ने आगे कहा कि जब 2020 में बड़ा किसान आंदोलन चला उस समय तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने किसान नेताओं से मुलाकात कर बातचीत की थी. राज्यसभा सांसद ने कहा कि हम हमेशा किसान के साथ थे हैं और आगे भी रहेंगे. ऐसे में हम किसानों का मुद्दा लगातार उठाते रहेंगे.

मोदी सरकार किसानों को देती है झूठे आश्वासन- सागरिका घोष 

टीएमसी की राज्यसभा सांसद सागरिका घोष ने कहा कि मोदी सरकार झूठ बोलती है, मोदी सरकार झूठे आश्वासन देती है…अन्नदाता हमारे देश का अन्नदाता है. हम भोजन करने में सक्षम हैं क्योंकि किसान काम करते हैं, वे हमें खाद्यान्न उपलब्ध करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं कहूंगी कि मोदी सरकार को किसानों से माफी मांगनी चाहिए.

TMC महिला सांसदों ने महिला किसानों के साथ दिखाई एकजुटता 

दरअसल, टीएमसी पार्टी के राज्यसभा सांसदों के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने खनौरी बार्डर का दौरा किया और प्रदर्शनकारी किसानों से बातचीत की. इस दौरान महीनों तक कष्ट झेलने वाले किसानों ने अपने कष्टदायक अनुभव साझा किए और बताया कि किस तरह केंद्र की किसान-विरोधी मोदी सरकार ने उनकी आकांक्षाओं के साथ विश्वासघात किया है और क्रूर दमन का सहारा लिया है. टीएमसी पार्टी का कहना है कि हमारी महिला सांसदों ने महिला किसानों के साथ पूरी एकजुटता दिखाई और इस दमनकारी शासन के खिलाफ उनके मुद्दे के प्रति अपना समर्थन दोहराया.

हम अपने अन्नदाताओं के साथ खड़े- TMC

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर तृणमूल कांग्रेस पार्टी के 5 राज्यसभा सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा में खनौरी सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों से मिलने और किसान-विरोधी आंदोलन के खिलाफ उनके आंदोलन का समर्थन करने के लिए गया, जिसमें राज्यसभा सांसद सागारिका घोष, डेरेक ओ ब्रायन, साकेत गोखले, मोहम्मद नदीमुल हक पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह के काफिले पर घात लगाकर उग्रवादियों ने किया हमला, कई राउंड फायरिंग





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *