Sending HD Media To Become Easier, No Need To Tap On ‘HD’ Before Sending Each File

Sending HD Media To Become Easier, No Need To Tap On ‘HD’ Before Sending Each File


WhatsApp लगातार नए फीचर लाने पर काम कर रहा है ताकि यूज़र्स के कम्युनिकेशन एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके। रिपोर्ट्स के मुताबिक, WhatsApp अब एक नया फीचर लाने जा रहा है, जिसकी मदद से हम डिफॉल्ट रूप से HD क्वालिटी में फोटो भेज पाएंगे। इस फीचर के आने से हमें हर बार फोटो शेयर करते समय मैन्युअल रूप से HD चुनने की जरूरत नहीं पड़ेगी। HD फीचर से पहले WhatsApp यूज़र्स को तस्वीरों को कंप्रेशन से बचाने के लिए उन्हें डॉक्यूमेंट के फॉर्मेट में भेजना पड़ता था।

एंड्रॉयड पुलिस ने व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन 2.24.13.10 में इस नई डिफ़ॉल्ट सेटिंग की पहचान की है। व्हाट्सऐप में यह नवीनतम फीचर उन अनावश्यक चरणों से छुटकारा दिलाता है, जिनका पालन हमें HD क्वालिटी में इमेज शेयर करने के लिए करना पड़ता था। एंड्रॉयड पुलिस के अनुसार, मेटा ने पिछले अगस्त में HD फोटो-शेयरिंग फीचर लॉन्च किया था और तब से कंपनी इस फीचर को संभव बनाने पर काम कर रही है।

इस फीचर की मदद से आप जो मीडिया फाइल्स भेजेंगे, उनके नीचे बाएं कोने में HD लेबल होगा। अब मेटा यूजर्स को HD क्वालिटी में वीडियो शेयर करने की सुविधा देता है।

HD फीचर का मतलब यह नहीं है कि फ़ाइल बिना किसी नुकसान के शेयर की जाएगी, लेकिन यह पहले की तुलना में अभी भी एक बड़ा सुधार है। फ़ाइलों का संपीड़न हमारी कीमती यादों को पिक्सेलयुक्त आपदाओं में बदल देता है। इस नए फीचर के साथ, उन्हें बहुत बेहतर गुणवत्ता में शेयर किया जाएगा।

यह सुविधा कब उपलब्ध होगी, क्या आपके पास पहले से ही यह सुविधा उपलब्ध है?

एंड्रॉयड पुलिस ने व्हाट्सएप के बीटा संस्करण 2.24.13.10 में इस नई डिफ़ॉल्ट सेटिंग की पहचान की है, जो दर्शाता है कि यह सुविधा जल्द ही परीक्षण चरण से आगे बढ़कर वैश्विक स्तर पर शुरू की जा सकती है।

यह देखने के लिए कि क्या आपके पास इस सुविधा तक पहुंच है, ऐप की सेटिंग्स पर जाएं, फिर स्टोरेज और डेटा चुनें और फिर मीडिया अपलोड गुणवत्ता पर क्लिक करें।

यह अपडेट WhatsApp उपयोगकर्ताओं के लिए लाभ और कमियों का मिश्रण प्रदान करता है। जबकि कई लोग अपलोड की उच्च-परिभाषा गुणवत्ता की सराहना करेंगे, WhatsApp चेतावनी देता है कि ये फ़ाइलें मानक विकल्पों की तुलना में अधिक बैंडविड्थ और संग्रहण स्थान का उपभोग करेंगी। फिर भी, जो लोग उच्च-गुणवत्ता वाली फ़ोटो और वीडियो को प्राथमिकता देते हैं, उनके लिए अतिरिक्त डेटा उपयोग एक छोटी सी असुविधा है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *