Nikon Z6III Price Announced. Check Out How Much World’s First Camera With Partially Stacked CMOS Costs

Nikon Z6III Price Announced. Check Out How Much World’s First Camera With Partially Stacked CMOS Costs


Nikon Z6III, जो आंशिक रूप से स्टैक्ड CMOS वाला दुनिया का पहला कैमरा होने का दावा करता है, अब कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी गई है। मध्यम श्रेणी के बजट वाले पेशेवरों को ध्यान में रखकर बनाया गया जापानी फोटोग्राफी दिग्गज का हाइब्रिड कैमरा मुख्य रूप से शादी, वन्यजीव फोटोग्राफी, डॉक्यूमेंट्री फिल्म आदि जैसे कार्यक्षेत्रों में काम करने वाले फोटोग्राफरों और वीडियोग्राफरों दोनों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। Nikon Z6III में Z8 और Z9 जैसे सीरीज आइकन से कई विशेषताएं हैं, साथ ही एक CMOS भी है जो इमेज प्रोसेसिंग, ऑटोफोकस और निरंतर शूटिंग की गति जैसे आसान कार्यों को बहुत तेज़ बनाता है।

भारत में Nikon Z6III की कीमत और उपलब्धता

Nikon Z6III की बॉडी की कीमत 2,47,990 रुपये है। शुरूआती ऑफर के तहत कंपनी एंजेलबर्ड AV प्रो CFexpress B SE 512 GB या SX 160 GB कार्ड मुफ्त दे रही है, साथ ही अतिरिक्त बैटरी और चार्जर भी दे रही है।

ग्राहकों के पास चुनने के लिए तीन किट विकल्प होंगे – 24-70mm f/4, 28-75mm f/2.8, और 24-120mm f/4. बेशक, अगर आप पहले से ही Nikon उपयोगकर्ता हैं, तो आपको नया Z6III 43 Nikkor Z लेंस के साथ-साथ F-माउंट लीगेसी लेंस (एडेप्टर के साथ) की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ संगत मिलेगा।

Nikon Z6III 25 जून से सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Nikon Z6III विनिर्देश, विशेषताएं

जैसा कि पहले बताया गया है, Nikon Z6III आंशिक रूप से स्टैक्ड CMOS सेंसर के साथ आता है, जो इसे Z6II से 3.5 गुना तेज़ बनाता है। इसमें ऑटोफोकस में 20 प्रतिशत तेज़ अधिग्रहण, उच्च वीडियो फ़्रेम दर (6K/60p RAW, FHD/240p), तेज़ निरंतर शूटिंग गति (20fps RAW, 60fps JPEG FX, 120fps JPEG DX) और एक सहज EVF अनुभव जैसी सुविधाएँ भी शामिल हैं।

ईवीएफ या इलेक्ट्रॉनिक व्यू फाइंडर की बात करें तो निकॉन का दावा है कि Z6III में दुनिया का सबसे चमकीला व्यू फाइंडर है, जो फोटोग्राफर को तेज धूप में भी विषय के विवरण और भावों को समझने में मदद कर सकता है।

Nikon Z6III इन-कैमरा कलर ग्रेडिंग प्रदान करता है, जो N-RAW और ProRes Raw HQ (12-बिट) तथा N-log और HLG शूटिंग (10-बिट) के साथ चलते-फिरते पेशेवरों के लिए उपयोगी हो सकता है।

Nikon Z6III की कीमत घोषित। जानें, आंशिक रूप से स्टैक्ड CMOS वाले दुनिया के पहले कैमरे की कीमत कितनी है

Z6III वीडियोग्राफरों के लिए कई बेहतरीन सुविधाएं प्रदान करता है, जिसमें फुल-एचडी और एच.265 पर 240fps पर रिकॉर्डिंग करना शामिल है, जो हाई रेजोल्यूशन में स्लो-मोशन कैप्चर को आसान बना सकता है। कैमरा आंतरिक RAW प्रारूप में 60fps पर 6K वीडियो रिकॉर्डिंग भी करता है, जिससे फोटोग्राफर को अवांछित प्रोसेसिंग के बिना लगभग हर चीज को कैप्चर करने में मदद मिलती है। Z6III 60fps DCI में 5.4K वीडियो और 120fps DCI में 4K वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकता है।

वाइल्डलाइफ़ फ़ोटोग्राफ़रों या स्पोर्ट्स/एक्शन फ़ोटोग्राफ़रों के लिए एक और उपयोगी विशेषता, Z6III प्री-रिलीज़ कैप्चर लाता है, जो शटर को पूरी तरह से दबाने के बाद 1 सेकंड और 3 सेकंड तक का बफर प्रदान करता है। यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि धीमी क्लिक के कारण सही क्षण छूट न जाएँ।

अंत में, चूंकि कृत्रिम बुद्धिमत्ता वास्तव में इस मौसम का चलन है, इसलिए Z6III में कुछ AI-संचालित विशेषताएं भी हैं, जैसे कि त्वचा को मुलायम बनाना और पोर्ट्रेट इंप्रेशन संतुलन, जो शादी के फोटोग्राफरों के लिए एकदम सही होगा।

Nikon Z6III कंपनी की नई क्लाउड सेवा Nikon इमेजिंग क्लाउड के साथ संगत है, जिसमें थर्ड-पार्टी क्लाउड स्टोरेज सेवाओं में स्थानांतरण के लिए समर्थन है। हालाँकि, कंपनी ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि यह सेवा कब शुरू होगी, लेकिन जल्द ही इसके लॉन्च होने की उम्मीद है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *