Supreme News247

Neuralink Brain Chips Will Make Phones Obsolete, Says Elon Musk

Neuralink Brain Chips Will Make Phones Obsolete, Says Elon Musk


टेक अरबपति एलन मस्क ने एक ऐसे भविष्य की कल्पना की है, जहां न्यूरालिंक के ब्रेन चिप्स फोन को अप्रचलित बना देंगे। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के जवाब में मस्क ने टिप्पणी की, “भविष्य में, कोई फोन नहीं होगा, केवल न्यूरालिंक्स होंगे।” न्यूरालिंक के सीईओ के रूप में, मस्क इस ब्रेन चिप तकनीक को विकसित करने में सबसे आगे हैं। कंपनी ने पहले ही अपने शुरुआती मानव परीक्षण शुरू कर दिए हैं, जिसमें 29 वर्षीय नोलैंड आर्बॉग भाग ले रहे हैं।

मस्क की यह पोस्ट @iamnot_elon द्वारा पोस्ट की गई AI-जनरेटेड तस्वीर का जवाब थी, जिसमें मस्क एक फोन पकड़े हुए थे, जिसमें उनके माथे पर न्यूरल नेटवर्क डिज़ाइन था। एक्स पर मौजूद तस्वीर का कैप्शन था, “क्या आप अपने दिमाग में न्यूरालिंक इंटरफ़ेस इंस्टॉल करेंगे ताकि आप अपने नए एक्स फोन को विचारों से नियंत्रित कर सकें?”

यह भी पढ़ें: 30,000 रुपये से कम के सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन: Realme 12 Pro+, OnePlus Nord CE 4, Poco X6 Pro, और भी बहुत कुछ

मस्क ने अपने पैरोडी अकाउंट से पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, भविष्य में कोई फोन नहीं होगा, सिर्फ न्यूरालिंक्स होगा।

यह भी पढ़ें: CMF फोन 1, बड्स प्रो 2 और वॉच प्रो 2 8 जुलाई को लॉन्च की पुष्टि

उल्लेखनीय रूप से, न्यूरालिंक ब्रेन इम्प्लांट प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति आर्बॉग ने खुलासा किया कि डिवाइस में खराबी का पता चलने पर वह “थोड़ा रोया”, समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में पिछले महीने कहा गया था। ब्लूमबर्ग से बात करते हुए, आर्बॉग ने बताया कि जनवरी में इम्प्लांटेशन के कई सप्ताह बाद उन्हें इस समस्या का पता चला। 29 वर्षीय आर्बॉग ने अपने विचारों और कंप्यूटर कर्सर की गति के बीच देरी देखी। न्यूरालिंक ने उन्हें सूचित किया कि डिवाइस के तार, या “धागे”, उनके मस्तिष्क से अलग हो गए थे।

आर्बॉग ने कहा, “पहले तो उन्हें नहीं पता था कि यह कितना गंभीर होगा या इसके बारे में बहुत कुछ कहा जाएगा। यह सुनना वाकई बहुत कठिन था। मुझे लगा कि मैं शायद एक महीने तक इसका उपयोग करूंगा, और फिर मेरी यात्रा समाप्त हो जाएगी।”

इस बीच, मस्क की न्यूरालिंक अब अपने क्लिनिकल ट्रायल के लिए दूसरे प्रतिभागी की तलाश कर रही है। यह व्यक्ति भी अपने दिमाग से अपने कंप्यूटर और फोन को नियंत्रित करने के लिए ब्रेन चिप का उपयोग करेगा।

मस्क ने एक्स पर यह घोषणा की: “न्यूरालिंक दूसरे प्रतिभागी के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है। हमारा टेलीपैथी साइबरनेटिक मस्तिष्क प्रत्यारोपण आपको केवल सोचकर अपने फोन और कंप्यूटर को नियंत्रित करने में सक्षम बनाता है।”





Source link

Exit mobile version