Supreme News247

Microsoft CEO Satya Nadella On Launch Of Copilot + PCs

Microsoft CEO Satya Nadella On Launch Of Copilot + PCs


माइक्रोसॉफ्ट ने अपने प्रमुख आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित पर्सनल कंप्यूटर, कोपाइलट + पीसी को लॉन्च करके उद्योग में हलचल मचा दी है। माइक्रोसॉफ्ट ने कोपाइलट + पीसी को पीसी की एक नई श्रेणी के रूप में समर्थन दिया है जिसे विशेष रूप से AI के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह सबसे तेज़ और साथ ही सबसे बुद्धिमान विंडोज पीसी है जो दिन के उजाले में देखने में सक्षम है। अगर ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो टेक दिग्गज ने इसमें AI को शामिल किया है। सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि यह विंडोज के लिए एक नए युग की शुरुआत है।

नडेला ने ट्वीट किया, “आज कोपायलट+ पीसी के लॉन्च के साथ विंडोज के लिए एक नए युग की शुरुआत हुई है। हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि ये नए AI-संचालित डिवाइस लोगों को अधिक उत्पादक और रचनात्मक बनने में कैसे सक्षम बनाते हैं।”

माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट + पीसी: विशेषताएं

माइक्रोसॉफ्ट की ओर से पेश की गई इस नई पेशकश में न्यूनतम 40 TOPS (ट्रिलियन ऑपरेशन प्रति सेकंड) और 16GB RAM की विशिष्टता है। माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार, इसमें NPU (न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट) पर सबसे उन्नत AI मॉडल हैं।

इन विशेष रूप से तैयार किए गए पी.सी. को फोटो, संपादन आदि के बेहतर अनुभव के लिए माइक्रोसॉफ्ट एज़्योर क्लाउड में चलने वाले बड़े भाषा मॉडल (एल.एल.एम.) द्वारा भी उन्नत किया गया है।

इसके रिलीज़ से पहले, एक खास फीचर ने गलत रिलीज़ के लिए सुर्खियाँ बटोरी थीं। ‘रिकॉल’ फीचर ने उपयोगकर्ताओं को उनकी सुरक्षा के बारे में चिंतित कर दिया था, हालाँकि, अब वे निश्चिंत हो सकते हैं क्योंकि इन पीसी में रिकॉल फीचर नहीं है जिसे मई में पेश किया गया था। यह फीचर मुख्य रूप से डिवाइस द्वारा उपयोगकर्ता गतिविधि के स्क्रीनशॉट लेने और संग्रहीत करने के बारे में था।

कोपायलट + पीसी कौन बना रहा है?

Microsoft Copilot + PC को Microsoft Surface द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है। Microsoft Surface के अलावा, इन्हें Dell, HP, Asus, Lenovo, Samsung और Acer सहित मूल उपकरण निर्माण भागीदारों द्वारा भी पेश किया जा रहा है।





Source link

Exit mobile version