चंडीगढ़ से कांग्रेस के मनीष तिवारी जीते, बीजेपी के संजय टंडन को हराया


Punjab Lok Sabha Election Result 2024: चंडीगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी जीत गए हैं. उन्होंने 2504 वोटों से जीत हासिल की है. काफी देर की गहमा गहमी के बाद नतीजों की घोषणा की गयी. बीजेपी प्रत्याशी संजय टंडन को कुछ शंकाएं थीं. चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर 1 जून को मतदान हुए थे. इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग फार्मूला के तहत चंडीगढ़ की लोकसभा सीट कांग्रेस को मिली थी. 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी किरण खेर ने चंडीगढ़ में जीत का परचम लहराया था.

मनीष तिवारी ने जीत पर इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया है. उन्होंने जीत को कार्यकर्ताओं के नाम समर्पित किया. मनीष तिवारी ने कहा, “कार्यकर्ताओं ने अपना चुनाव समझकर लड़ा. इसलिए जीत मेरी नहीं बल्कि कार्यकर्ता की है जिसने पिछले 45 दिनों में बिना दिन-रात देखे मेहनत की. जिसकी वजह से आज हमारी जीत हुई है.”

2024 के लोकसभा चुनाव में किरण खेर का टिकट काटकर बीजेपी ने संजय टंडन को मुकाबले में उतारा. नतीजे आने के बाद संजय टंडन को हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को आम आदमी पार्टी ने समर्थन दिया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष तिवारी के लिए वोट मांगे. चंडीगढ़ पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी है. बीजेपी को चंडीगढ़ में जीत की हैट्रिक लगाने की उम्मीद थी. कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी ने बीजेपी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

चंडीगढ़ में जीत की हैट्रिक नहीं लगा पाई बीजेपी 

उन्होंने कड़े मुकाबले में बीजेपी के संजय टंडन को 2504 वोटों से शिकस्त दी. नतीजों की आधिकारिक घोषणा देरी से होने पर कार्यकर्ताओं में रोष दिखा. मनीत तिवारी इंडिया गठबंधन के मानकों पर पूरा उतरने में सफल रहे थे. नतीजों की घोषणा से पहले मनीष तिवारी का बड़ा बयान सामने आया था.

नतीजों के आने से पहले मनीष तिवारी का बयान

उन्होंने मंगलवार को हनुमान का दिन बताया था. कांग्रेस प्रत्याशी ने अटकलों के बाजार में शामिल होने से इंकार कर दिया था. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में किरण खेर ने कांग्रेस सांसद पवन कुमार बंसल को शिकस्त दी थी. कांग्रेस के पवन कुमार बंसल ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट से लगातार तीन बार जीत का परचम लहराया था. 

जेल में बंद अमृतपाल सिंह जीते, BJP का सूपड़ा साफ, पढ़ें- पंजाब का फाइनल नतीजा

 





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *