YouTube New Features Hype Roll Out Help Small Creators Reach Wider Audience Community Guidelines

YouTube New Features Hype Roll Out Help Small Creators Reach Wider Audience Community Guidelines


YouTube नए तरीकों के साथ प्रयोग करके छोटे वीडियो क्रिएटर्स के लिए बेहतर सामुदायिक सहायता प्रदान करने का लक्ष्य बना रहा है। वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज ने हाल ही में चुनिंदा क्षेत्रों के दर्शकों के लिए ‘हाइप’ नामक एक नया फीचर जारी किया है। इसे उन कंटेंट क्रिएटर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है जो कुछ मानदंडों को पूरा करते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, हाइप उन सुविधाओं में से एक है जिसे YouTube द्वारा विकसित किया जा रहा है और स्लीप टाइमर सहित कई और सुविधाएँ अभी आनी बाकी हैं।

यह भी पढ़ें | Realme GT 6T रिव्यू: मिड-सेगमेंट गेमर्स के लिए मिरर आर्मर में नाइट

यूट्यूब का नया फीचर: हाइप

इस नए फीचर के बारे में जानकारी साझा करने वाले एक समुदाय विशेषज्ञ के अनुसार, ब्राजील, तुर्की और ताइवान के दर्शक अब किसी वीडियो को लाइक करने के अलावा उसे हाइप भी कर सकते हैं, जिससे पिछले सात दिनों में पोस्ट किए गए अन्य वीडियो के बीच वीडियो को रैंक करने में मदद मिलेगी। YouTube के अनुसार, कोई वीडियो जितना हाइप होगा, उसकी रैंकिंग उतनी ही ऊपर होगी।

फिलहाल, दर्शक अपने पसंदीदा वीडियो को लाइक और शेयर कर सकते हैं। इससे कंटेंट क्रिएटर्स को YouTube के एल्गोरिदम से यह पता लगाने में मदद मिलती है कि उनका कंटेंट लोगों को पसंद आ रहा है। उपयोगकर्ता सुपर चैट और सुपर स्टिकर जैसी सुविधाओं का उपयोग करके विज्ञापनों के माध्यम से मिलने वाली कमाई से कुछ अतिरिक्त पैसे भी कमा सकते हैं। YouTube के अनुसार, एक्सप्लोर टैब हाइप-आधारित रैंक प्रदर्शित करेगा। दावों के अनुसार, इससे छोटे क्रिएटर्स को बड़े दर्शकों तक पहुँचने और समुदाय का अधिक समर्थन प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

यूट्यूब हाइप फीचर: सच होने से भी ज्यादा अच्छा? क्या है इसमें पेंच?

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफ़ॉर्म के अनुसार, हाइप प्रोग्राम सिर्फ़ YouTube पार्टनर प्रोग्राम क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध है, जिनके 500,000 से कम सब्सक्राइबर हैं। इसके अलावा, उनके सभी वीडियो को YouTube समुदाय दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

यह कार्यक्रम अभी परीक्षण चरण में है, और यह अनिश्चित है कि भविष्य में इसमें और अधिक सामग्री निर्माताओं को शामिल किया जाएगा या नहीं।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *