YouTube Music Expected To Soon Roll Out AI-Powered ‘Ask For Music’ Feature — Check Details

YouTube Music Expected To Soon Roll Out AI-Powered ‘Ask For Music’ Feature — Check Details


YouTube Music जाहिर तौर पर एक नए AI फीचर का अनावरण करने के लिए तैयार हो रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, आने वाला फीचर उपयोगकर्ताओं को मौखिक संकेतों और वॉयस कमांड का उपयोग करके अपने पसंदीदा संगीत को खोजने की अनुमति देगा। लोग संगीत वीडियो का वर्णन करने या किसी विशिष्ट गीत या कलाकार से संबंधित संगीत का अनुरोध करने में सक्षम होंगे। Android Authority की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह नया AI-संचालित फीचर Android संस्करण 7.06.53 के लिए YouTube Music ऐप में पाया गया था।

रिपोर्ट्स ने आगे संकेत दिया है कि यह सुविधा अभी भी अपने प्रयोग के चरण से गुजर रही है। दूसरी ओर, कोड में अस्वीकरण में कहा गया है, “एआई द्वारा उत्पन्न प्रतिक्रियाएँ प्रयोगात्मक हैं। गुणवत्ता और सटीकता भिन्न हो सकती है। कृपया अपने या दूसरों के बारे में गोपनीय या व्यक्तिगत जानकारी दर्ज न करें।”

फिलहाल, YouTube Music उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा गानों या कलाकारों को खोजने के लिए उनके नाम मैन्युअल रूप से दर्ज करने की आवश्यकता होती है। हालाँकि, यह नया फीचर उपयोगकर्ताओं को अपने अनुरोधों को पूरा करने के लिए भाषा कमांड का उपयोग करने की अनुमति देकर एक बड़ा सुधार दर्शाता है। शुरुआत में, Android डिवाइस के कुछ समूहों के पास इस सुविधा तक पहुँच होगी, लेकिन उम्मीद है कि इसे कुछ समय में व्यापक जनता के लिए भी शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें | वनप्लस ऐस 3 प्रो पतली और शक्तिशाली ग्लेशियर बैटरी के साथ बाजार में आने के लिए तैयार

यूट्यूब का नया फीचर: ‘हम से सर्च’

एक तरफ़, YouTube Music ने एक गाना खोजने के लिए “Hum to Search” नामक एक सुविधा शुरू की है। यह नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को किसी भी गाने को खोजने की सुविधा देती है जिसे वे केवल गुनगुनाकर, गाकर या धुन बजाकर खोजना चाहते हैं। यह सुविधा हमें किसी गाने को खोजने के लिए सही बोल याद रखने के बोझ से छुटकारा दिलाने के लिए है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं के लिए उन गानों को खोजने के लिए बहुत उपयोगी है जिन्हें उन्होंने सुना है लेकिन उन्हें सटीक शीर्षक या कलाकार याद नहीं है।

यूट्यूब उपयोगकर्ताओं को कृत्रिम बुद्धिमत्ता द्वारा निर्मित प्लेलिस्ट कवर बनाने की भी अनुमति देता है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *