will INDIA Alliance attend PM Narendra Modi oath ceremony what Jairam Ramesh reaction


PM Modi Oath Ceremony: कांग्रेस ने शनिवार (8 जून) को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण फिलहाल ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं को नहीं मिला है, लेकिन न्योता मिलने के बाद इस पर विचार किया जाएगा.

मोदी प्रधानमंत्री के रूप में तीसरे कार्यकाल के लिए नौ जून को शपथ ग्रहण करेंगे. उनके साथ उनके मंत्रिपरिषद के कई दूसरे सदस्य भी शपथ ले सकते हैं.

‘निमंत्रण आएगा तो विचार करेंगे’

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘‘कल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए अभी सिर्फ अंतरराष्ट्रीय नेताओं को निमंत्रण गया है. अभी तक हमारे नेताओं को निमंत्रण नहीं आया है. अगर इंडिया जनबंधन के नेताओं को निमंत्रण आएगा तो उस पर हम विचार करेंगे.’’

कांग्रेस के संगठन महसचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि शपथ ग्रहण में शामिल होने के बारे में फैसला ‘इंडिया’ गठबंधन करेगा. राजस्थान में अपनी सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता हनुमान बेनीवाल की नाराजगी की खबरों को खारिज करते हुए वेणुगोपाल ने कहा कि उन्होंने खुद बेनीवाल से बात की है और अब सब ठीक है.

राहुल गांधी को लोकसभा में कांग्रेस का नेता बनाने का प्रस्ताव पारित

इससे पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सदस्यों ने राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त करने का प्रस्ताव पारित किया. हालांकि, इस प्रस्ताव पर राहुल गांधी ने विचार करने की बात कही है. सीडब्ल्यूसी की इस बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे के साथ कई बड़े नेता शामिल हुए.

बैठक के बाद जब कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल से पूछा गया कि जेडीयू नेता केसी त्यागी ने दावा किया है कि I.N.D.I.A गठबंधन की ओर से नीतीश कुमार को पीएम पद ऑफर किया गया तो उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई जानकारी उनके पास नहीं है.

‘नीतीश कुमार को मिले किसी ऑफर की जानकारी नहीं’

CWC की बैठक के बाद कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जेडीयू के उस दावे पर भी अपनी बात रखी, जिसमें कहा गया था कि नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव आया था. वेणुगोपाल ने इस पर कहा कि हमें ऐसे किसी ऑफर की जानकारी नहीं है. 



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *