Supreme News247

SRH Retentions: Hyderabad Set To Shell Out WHOPPING Rs 23 Crore For Star Player. Hint: He’s Not Pat Cummins Or Travis Head!

SRH Retentions: Hyderabad Set To Shell Out WHOPPING Rs 23 Crore For Star Player. Hint: He’s Not Pat Cummins Or Travis Head!


इस साल के अंत में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग 2025 सीज़न की मेगा नीलामी से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पैट कमिंस, अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन को अपनी शीर्ष तीन पसंद के रूप में बरकरार रख सकती है। हैरानी की बात यह है कि SRH कथित तौर पर दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन के लिए 23 करोड़ रुपये खर्च करने को तैयार है। विशेष रूप से, SRH आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंची और मार्की क्लैश में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से हार गई।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो द्वारा चलाई गई एक रिपोर्ट के अनुसार, क्लासेन आईपीएल 2024 फाइनलिस्ट के लिए शीर्ष रिटेन च्वाइस हैं और उन्हें 23 करोड़ रुपये (लगभग 2.74 मिलियन अमेरिकी डॉलर) मिलने वाले हैं। SRH जिन अन्य दो खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए प्राथमिकता दे रही है, वे हैं कप्तान पैट कमिंस और सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, जिन्हें क्रमशः 18 करोड़ रुपये (लगभग 2.14 मिलियन अमेरिकी डॉलर) और 14 करोड़ रुपये (लगभग 1.67 मिलियन अमेरिकी डॉलर) मिलने वाले हैं।

एबीपी लाइव पर भी | बांग्लादेश विरोध पर ‘चुप’ रहने के लिए माफी मांगने के बाद शाकिब अल हसन घरेलू दर्शकों के सामने आखिरी टेस्ट खेलने के लिए तैयार

हेड, रेड्डी भी रिटेंशन के लिए SRH के रडार पर

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि SRH की नजर सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड और ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी पर है, जो फ्रेंचाइजी के चौथे और पांचवें रिटेंशन पिक्स बनने के लिए तैयार हैं। विशेष रूप से, मेगा नीलामी से पहले आईपीएल टीमों द्वारा जमा की जाने वाली रिटेंशन सूची की समय सीमा 31 अक्टूबर है।

उपर्युक्त खिलाड़ी अपने आईपीएल 2024 अभियान के दौरान SRH के लिए प्रमुख खिलाड़ियों के रूप में उभरे। हेनरिक क्लासेन 171.07 की स्ट्राइक रेट से 479 रन के साथ उनके तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जबकि कप्तान कमिंस ने 18 विकेट लिए। अभिषेक शर्मा, उनके दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी, ने लगातार विस्फोटक शुरुआत प्रदान की, 204.21 की स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए।

नितीश कुमार रेड्डी ने 303 रन और तीन विकेट के साथ आईपीएल के उभरते खिलाड़ी का पुरस्कार जीता। ट्रैविस हेड भी SRH के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में चमके, उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में 191.55 की स्ट्राइक रेट के साथ 567 रन बनाए, जो सीजन में SRH के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और कुल मिलाकर चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे।

यह भी पढ़ें | अजय जड़ेजा नेट वर्थ: नाम आने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने विराट कोहली को पछाड़ा…

अनजान लोगों के लिए, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने हाल ही में 2025 मेगा नीलामी से पहले नए नियमों की घोषणा की, जिसमें प्रत्येक टीम के लिए नीलामी राशि 120 करोड़ रुपये निर्धारित की गई। कैप्ड खिलाड़ियों के लिए रिटेंशन स्लैब पहले तीन रिटेंशन के लिए 18 करोड़ रुपये, 14 करोड़ रुपये और 11 करोड़ रुपये और अगले दो रिटेंशन के लिए 18 करोड़ रुपये और 14 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए हैं। अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को 4 करोड़ रुपये तक मिल सकते हैं। फ्रेंचाइजी के पास 75 करोड़ रुपये के कैप्ड रिटेंशन बजट को पांच कैप्ड खिलाड़ियों के बीच वितरित करने में लचीलापन है।

यदि स्लैब 18 करोड़ निर्धारित है तो SRH क्लासेन को 23 करोड़ रुपये का भुगतान कैसे कर सकता है?

विशेष रूप से, बीसीसीआई द्वारा निर्धारित रिटेंशन स्लैब एक खिलाड़ी को बनाए रखने के लिए टीम की वेतन सीमा से काटी गई न्यूनतम राशि का प्रतिनिधित्व करता है। यदि कोई टीम किसी खिलाड़ी को अधिक भुगतान करने का विकल्प चुनती है, तो वह ऐसा कर सकती है और उनका नीलामी बजट तदनुसार कम हो जाएगा।



Source link

Exit mobile version