Snapchat To Soon Roll Out Gen-AI Features For Enhanced AR Experience — Check Details Here

Snapchat To Soon Roll Out Gen-AI Features For Enhanced AR Experience — Check Details Here


स्नैपचैट ने हाल ही में नए लेंस स्टूडियो 5.0 रिलीज़ के एक भाग के रूप में एक जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सूट पेश किया है। इस सूट का मुख्य उद्देश्य उपयोगकर्ताओं के लिए AR अनुभव को शक्ति प्रदान करना है। सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ने कहा कि यह स्नैप के रियल-टाइम इमेज मॉडल का पूर्वावलोकन कर रहा है जो “आपकी कल्पना को AR में तुरंत जीवंत कर सकता है”। AI की मदद से स्नैपचैट उपयोगकर्ताओं को परिवर्तन के लिए एक विचार टाइप करने देगा और फिर वास्तविक समय में इनपुट के आधार पर ज्वलंत AR अनुभव उत्पन्न करेगा।

इस अपडेट से हमें क्या-क्या मिलेगा

यह स्नैपचैट उपयोगकर्ताओं, खासकर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी हो सकती है, क्योंकि वे अपने वीडियो में परिवेश को बदलने में सक्षम होंगे। कंपनी के अनुसार, नवीनतम अपडेट यह सुनिश्चित करेगा कि परिवर्तन वीडियो में प्रकाश और रंगों के साथ संरेखित हों ताकि गड़बड़ वीडियो की तरह दिखने के बजाय एक सहज अनुभव प्रदान किया जा सके। नया ऑन-डिवाइस AI मॉडल कस्टम लेंस बनाने के लिए उपयोगकर्ता द्वारा दिए गए टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग करेगा।

यह भी पढ़ें | Nikon Z6III की कीमत घोषित। जानें, आंशिक रूप से स्टैक्ड CMOS वाले दुनिया के पहले कैमरे की कीमत कितनी है

स्नैपचैट क्रिएटर्स के लिए ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए AI टूल की एक श्रृंखला पेश कर रहा है। स्नैपचैट के डेवलपर प्लेटफ़ॉर्म, लेंस स्टूडियो के नवीनतम अपडेट में उन्नत फेस इफ़ेक्ट और इमर्सिव ML जैसी नई सुविधाएँ शामिल हैं। नए फेस इफ़ेक्ट क्रिएटर्स को लिखित संकेत या अपलोड की गई छवि के आधार पर उपयोगकर्ता के चेहरे को संशोधित करने की अनुमति देते हैं, जबकि इमर्सिव ML उपयोगकर्ता के चेहरे, शरीर और परिवेश के वास्तविक समय के परिवर्तनों को सक्षम बनाता है। इसके अतिरिक्त, अपडेट 3D मॉडल बनाने में डेवलपर्स की सहायता के लिए एक AI सहायक प्रदान करता है।

इससे पहले, स्नैपचैट उपयोगकर्ता बुनियादी वीडियो संपादन तक ही सीमित थे, लेकिन इस नए अपडेट के साथ, छवियों में जोड़े गए विशेष प्रभाव अधिक यथार्थवादी दिखाई देने की उम्मीद है।

जल्द ही, स्नैपचैट उपयोगकर्ता टेक्स्ट या इमेज प्रॉम्प्ट का उपयोग करके 3D एसेट भी बना सकेंगे। उदाहरण के लिए, एक 3D कैरेक्टर हेड उपयोगकर्ता के भावों की नकल कर सकता है और फेस मास्क और टेक्सचर बना सकता है।

जो लोग सोच रहे हैं, उन्हें बता दूं कि सामान्य उपयोगकर्ताओं के लिए इस नए मॉडल तक पहुंच आने वाले महीनों में उपलब्ध होगी, और रचनाकारों के लिए इस वर्ष के अंत तक पहुंच प्राप्त होगी।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *