Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi Vadra active in UP visit Rae Bareli today massive victory in Lok Sabha elections 2024


Congress Focus On UP:  लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के लिए उत्तर प्रदेश किसी खजाने के तौर पर उभरा है. यूपी में मिली इस सफलता को कांग्रेस आसानी से हाथ से जाने नहीं देना चाहती है. इसे लेकर ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली ने आने वाले हैं.

रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई है. ये जीत इस वजह से भी बड़ी कही जा सकती है कि अमेठी सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने केंद्रीय मंत्री रहीं स्मृति ईरानी को हरा दिया था. लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 6 सीटों पर जीत हासिल की.

उत्तर प्रदेश में चला यूपी के दो लड़कों का जादू

विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ कांग्रेस ने यूपी में गठबंधन किया था. राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने मिलकर यूपी में कई रैलियां कीं, जिनका असर चुनावी नतीजों में भी दिखा. सपा और कांग्रेस ने बीजेपी की ओर से आरक्षण खत्म करने और संविधान बदलने का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था. 

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी को 37 सीटों पर जीत हासिल हुई. वहीं, सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कन्नौज लोकसभा सीट से संसद पहुंचे हैं.



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *