OpenAI Rolls Out Windows App For ChatGPT But Only For Paid Subscribers

OpenAI Rolls Out Windows App For ChatGPT But Only For Paid Subscribers


OpenAI ने हाल ही में अपने AI चैटबॉट ChatGPT के लिए विंडोज़ ऐप लॉन्च किया है, और उपयोगकर्ता इसे Microsoft स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। OpenAI ने इस साल की शुरुआत में ChatGPT के लिए macOS ऐप का अनावरण किया और आखिरकार विंडोज़ के लिए एक ऐप जारी किया है जो macOS ऐप के समान है। यह आपको चैटजीपीटी तक शीघ्रता से पहुंचने देगा और कार्यों को पूरा करने के लिए एआई की शक्ति का लाभ उठाने की अनुमति देगा। विशेष रूप से, यह सेवा फिलहाल सभी के लिए उपलब्ध नहीं होगी क्योंकि इसे केवल भुगतान किए गए ग्राहकों के लिए ही शुरू किया गया है।

ओपनएआई ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि “मैकओएस और वेब संस्करण में उपलब्ध सुविधाओं का एक सबसेट इस शुरुआती संस्करण पर उपलब्ध नहीं हो सकता है।” ओपनएआई ने कहा कि जैसे ही ऐप आम जनता के लिए लॉन्च किया जाएगा, गायब सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें | इस महिला ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव अभियान के लिए डोनाल्ड ट्रम्प को शीर्ष दान देकर एलन मस्क को पछाड़ दिया

कौन सी सुविधाएँ गायब हैं?

जिज्ञासु लोगों के लिए, विंडोज़ के लिए नए लॉन्च किए गए ChatGPT ऐप में कुछ उल्लेखनीय सुविधाओं का अभाव है। इनमें मानक और उन्नत वॉयस मोड, कॉन्टेक्स्ट कनेक्टर स्थापित करने के लिए Google ड्राइव और Microsoft OneDrive के साथ एकीकरण और GPT बिल्डर के लिए तृतीय-पक्ष प्रमाणीकरण समर्थन शामिल हैं। इसके बावजूद, आप अभी भी ऐप पर फ़ाइलें और छवियां अपलोड कर सकते हैं और नए जारी किए गए ओ1 मॉडल का उपयोग करके उनका विश्लेषण कर सकते हैं।

यदि आप विंडोज़ पर चैटजीपीटी का उपयोग कर रहे हैं, तो आप “Alt + Space” शॉर्टकट का उपयोग करके ऐप को आसानी से फोकस में ला सकते हैं, जो तब काम आता है जब आपके पास पृष्ठभूमि में कई ऐप चल रहे हों। OpenAI के अनुसार, ऐप अपनी अंतिम स्थिति को याद रखेगा, और यदि यह रीसेट हो जाता है, तो यह स्क्रीन के निचले केंद्र में फिर से खुल जाएगा।

वर्तमान में, चैटजीपीटी का विंडोज संस्करण अपने प्रारंभिक चरण में है और केवल प्लस, टीम, एंटरप्राइज और एडू ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। हालाँकि, ओपनएआई से निकट भविष्य में फ्री टियर पर उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्धता बढ़ाने की उम्मीद है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *