North-West Delhi Lok Sabha Elections Result 2024 BJP Yogendra Chandolia defeated Udit Raj ANN


Delhi Lok Sabha Chunav Result 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजे आ गये हैं. पांच राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेशों में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है. राजधानी दिल्ली की सभी सातों सीटों पर बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया. उत्तर-पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट पर पहली बार चुनावी रण में उतरे बीजेपी प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया ने सबसे बड़ी जीत हासिल की है. उन्होंने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी और पूर्व सांसद डॉ. उदित राज को लगभग तीन लाख मतों से हराया.

कांग्रेस और इंडिया गठबंधन ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली सीट से जीत हांसिल करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी. बीजेपी के प्रत्याशी चंदोलिया को 8 लाख 66 हजार 483 वोट प्राप्त हुए. उन्होंने प्रतिद्वंदी उदित राज को 2 लाख 90 हजार 849 वोटों से मात देकर दिल्ली में बड़ी जीत हांसिल की. बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने हाथ मिला लिया था. बीजेपी के विजयी प्रत्याशियों में सबसे बड़ी जीत योगेंद्र चंदोलिया ने हांसिल की.

सभी सातों सीटों पर बीजेपी ने लहराया परचम

पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से कमलजीत सिंह सहरावत ने इंडिया गठबंधन के महाबल मिश्रा को 1 लाख 99 हजार 213 मतों से मात दी. उत्तर-पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कन्हैया कुमार को 1 लाख 38 हजार 778 वोटों से हराया. दक्षिण दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी ने इंडिया गठबंधन और आप के उम्मीदवार सहीराम को 1 लाख 24 हजार 333 वोटों से पटखनी दी.

जानिए विजयी प्रत्याशियों की जीत का अंतर?

पूर्वी दिल्ली से हर्ष दीप मल्होत्रा ने इंडिया गठबंधन और आप के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को 93 हजार 663 वोटों से हराया. चांदनी चौक सीट से प्रवीण खंडेलवाल ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश अग्रवाल 89 हजार 325 वोटों से शिकस्त दी. नई दिल्ली सीट से बांसुरी स्वराज ने इंडिया गठबंधन और आप के सोमनाथ भारती को 78 हजार 370 वोटों से हराया.

Delhi Election Result 2024: दिल्ली की VIP सीटों पर किसने मारी बाजी, मनोज तिवारी ने कन्हैया कुमार को कितने वोटों से हराया?



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *