NCP Chief Sharad Pawar Big Hint on Seat sharing for Maharashtra Assembly Elections 2024 Congress Shiv Sena UBT

NCP Chief Sharad Pawar Big Hint on Seat sharing for Maharashtra Assembly Elections 2024 Congress Shiv Sena UBT


कांग्रेस चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। ऐसे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार गुट) अपनी रणनीति पर पुनर्विचार कर रही है।

उत्साहित, एनसीपीआइ (शरद पवार गुट) के सुप्रीमो शरद पवार ने पुणे शहर और जिले के पार्टी पदाधिकारियों के साथ शुक्रवार को एक बैठक की।  इस बैठक में प्रतिक्रियाओं और नवनिर्वाचित सांसदों के साथ एक सत्र आयोजित किया गया।

उत्साहित, एनसीपीआइ (शरद पवार गुट) के सुप्रीमो शरद पवार ने पुणे शहर और जिले के पार्टी पदाधिकारियों के साथ शुक्रवार को एक बैठक की। इस बैठक में प्रतिक्रियाओं और नवनिर्वाचित सांसदों के साथ एक सत्र आयोजित किया गया।

पहली बैठक में शामिल हुए पुणे शहर के एनसीपी (शरद पवार गुट) प्रमुख प्रशांत जगतप ने खुलासा किया कि शरद पवार ने कांग्रेस चुनाव में सीटों की संख्या कम करने के लिए भाजपा (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ गठबंधन को मजबूत रखने के लिए एक आवश्यक समझौता किया है। बताया.  जगतप ने संकेत दिया कि कांग्रेस चुनाव के मुकाबले विधानसभा चुनाव में तस्वीर अलग होगी।

पहली बैठक में शामिल हुए पुणे शहर के एनसीपी (शरद पवार गुट) प्रमुख प्रशांत जगतप ने खुलासा किया कि शरद पवार ने कांग्रेस चुनाव में सीटों की संख्या कम करने के लिए भाजपा (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ गठबंधन को मजबूत रखने के लिए एक आवश्यक समझौता किया है। बताया. जगतप ने संकेत दिया कि कांग्रेस चुनाव के मुकाबले विधानसभा चुनाव में तस्वीर अलग होगी।

इसके अलावा दूसरी बैठक में शरद पवार ने नेताओं और पर्वतीय क्षेत्र से विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसने का आग्रह किया।  उन्होंने पुणे, बारामती, मावल और शिरूर सहित प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में चुनावी परिदृश्य की समीक्षा की।

इसके अलावा दूसरी बैठक में शरद पवार ने नेताओं और पर्वतीय क्षेत्र से विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसने का आग्रह किया। उन्होंने पुणे, बारामती, मावल और शिरूर सहित प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में चुनावी परिदृश्य की समीक्षा की।

इस बीच, राज्य एनसीपी (शरद पवार गुट) प्रमुख जयंत पटेल ने प्रेस को बताया कि पार्टी ने अभी तक एमवीए के साथ सीट बंटवारे की बातचीत के लिए अपनी सरकार को अंतिम रूप नहीं दिया है।

इस बीच, राज्य एनसीपी (शरद पवार गुट) प्रमुख जयंत पटेल ने प्रेस को बताया कि पार्टी ने अभी तक एमवीए के साथ सीट बंटवारे की बातचीत के लिए अपनी सरकार को अंतिम रूप नहीं दिया है।

एनसीपीआइ (शरद पवार गुट) के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख ने एमवीए की एकता पर जोर दिया।  उन्होंने जोर देकर कहा,

एनसीपीआइ (शरद पवार गुट) के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख ने एमवीए की एकता पर जोर दिया। उन्होंने जोर देकर कहा, “एमवीए में कोई बड़ा भाई और छोटा भाई नहीं है, यहां सभी समान हैं।”

अनिल देशमुख ने कांग्रेस चुनाव के बाद अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुटबाजी में बेचैनी का भी जिक्र किया।  उन्होंने कहा,

अनिल देशमुख ने कांग्रेस चुनाव के बाद अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुटबाजी में बेचैनी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “कुछ राहतों ने मार्गदर्शन के लिए पटेल और अन्य एनसीपी (शरद गुट) नेताओं से संपर्क किया है। हम अगले कदम के बारे में फैसला करेंगे।”

बता दें कि राष्ट्रीय चुनाव 2024 में एनसीपी (शरद गुट) ने शानदार प्रदर्शन किया।  उन्होंने दस में से आठ सीटों पर जीत हासिल की, जबकि अजीत पवार के नेतृत्व वाली गुट को चार सीटों में से केवल एक सीट पर जीत मिली है।

बता दें कि राष्ट्रीय चुनाव 2024 में एनसीपी (शरद गुट) ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने दस में से आठ सीटों पर जीत हासिल की, जबकि अजीत पवार के नेतृत्व वाली गुट को चार सीटों में से केवल एक सीट पर जीत मिली है।

प्रकाशित समय : 22 जून 2024 05:41 PM (IST)

चुनाव 2024 फोटो गैलरी

चुनाव 2024 वेब स्टोरीज



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *