Jitan Ram Manjhi reply over Rahul Gandhi Questions EVM said opposition claims only for entertainment

Jitan Ram Manjhi reply over Rahul Gandhi Questions EVM said opposition claims only for entertainment


Rahul Gandhi on EVM:  कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ईवीएम वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने आखिरकार कह दिया कि ईवीएम में कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है, तो वे (विपक्ष) केवल अपने मनोरंजन के लिए ऐसा कहते रहते हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि अगर ईवीएम में छेड़छाड़ की बात होती, तो आज उनकों इतनी सीटें नहीं मिलतीं. उन्होंने कहा कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी की सरकारें कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश में ईवीएम के जरिए ही बनी हैं.

‘राहुल गांधी दिखा रहे अपनी कमजोरी’

जीतन राम मांझी ने कहा कि राहुल गांधी ईवीएम पर सवाल उठाकर अपनी कमजोरी दिखा रहे हैं, जैसे जनता को गुमराह कर रहे हैं कि संविधान और आरक्षण खतरे में है. उन्होंने कहा कि इसी तरह से वो ये बताना चाहते हैं कि हम बहुत फेमस हैं. जीतन राम मांझी ने कहा इतना गलत बोलकर ही वो इतनी सीटें ले आए हैं. उन्होंने कहा कि अगले चुनावों में उनका अता-पता नहीं रहेगा.

राहुल गांधी ने EVM को ‘ब्लैक बॉक्स’ क्यों कहा?

दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि ईवीएम “ब्लैक बॉक्स” है. राहुल गांधी ने कहा है कि ईवीएम की जांच करने की किसी को इजाज़त नहीं है. उन्होंने कहा कि भारतीय चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर चिंताएं जताई जा रही हैं.

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक मीडिया रिपोर्ट को टैग करते हुए लिखा कि जब संस्थाओं में जवाबदेही का अभाव होता है तो लोकतंत्र दिखावा बन जाता है और धोखाधड़ी की ओर झुक जाता है. उस पोस्ट में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एलन मस्क के पोस्ट को भी टैग किया है, जिसमें उन्होंने ईवीएम को हटाने का सुझाव दिया है.

ये भी पढ़ें: Yogi Adityanath and Bhagwat Meeting: यूपी की सियासत में बढ़ी हलचल, RSS चीफ भागवत ने एक दिन में CM योगी के साथ की दो बैठकें- मीडिया रिपोर्टस





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *