Infosys Offers Up To Rs 8 Lakh For Hubballi Relocation To Employees; Here’s Why

Infosys Offers Up To Rs 8 Lakh For Hubballi Relocation To Employees; Here’s Why


भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने अपने कर्मचारियों को कर्नाटक के हुबली विकास केंद्र में स्थानांतरित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक आकर्षक स्थानांतरण नीति पेश की है। इसका लक्ष्य इस टियर-2 शहर में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना है।

यह नीति बैंड 2 और उससे ऊपर के कर्मचारियों को लक्षित करती है जो वर्तमान में भारत भर में कंपनी के किसी भी विकास केंद्र से परियोजना वितरण का प्रबंधन कर रहे हैं। कर्मचारियों को भेजे गए ईमेल का हवाला देते हुए द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंफोसिस ने इस पहल के हिस्से के रूप में महत्वपूर्ण वित्तीय प्रोत्साहनों का विवरण दिया है।

बैंड 3 और उससे नीचे के कर्मचारी 25,000 रुपये के शुरुआती पुनर्वास अनुदान के लिए पात्र हैं, साथ ही दो साल की अवधि में हर छह महीने में 25,000 रुपये का अतिरिक्त वितरण किया जाता है, जो इस अवधि के अंत तक कुल 1.25 लाख रुपये हो जाता है। इस बीच, रिपोर्ट के अनुसार, उच्च बैंड (4 से 7) के कर्मचारियों को उसी समय सीमा के भीतर प्रारंभिक पुनर्वास भत्ते सहित 8 लाख रुपये तक प्राप्त करने की संभावना है।

इस पहल का मुख्य उद्देश्य मुंबई-कर्नाटक क्षेत्र से प्रतिभाओं को आकर्षित करना है ताकि वे हुबली में करियर के अवसरों का पता लगा सकें। इसके अलावा, यह नीति कर्मचारियों को हुबली से अपने वर्तमान प्रोजेक्ट असाइनमेंट जारी रखने की अनुमति देती है, जिससे सुविधा के उन्नत बुनियादी ढांचे का लाभ उठाया जा सके और परिचालन दक्षता को अनुकूलित किया जा सके।

कर्नाटक के वाणिज्य एवं उद्योग तथा अवसंरचना मंत्री एमबी पाटिल ने एक्स पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से इस पहल की प्रशंसा की और लिखा, “हुबली विकास के लिए तैयार: इंफोसिस ने प्रोत्साहन के साथ स्थानीय विकास को बढ़ावा दिया। मैं हुबली परिसर में स्थानांतरित होने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहन देने के लिए इंफोसिस की सराहना करता हूं। यह कदम कित्तूर कर्नाटक क्षेत्र की स्थानीय प्रतिभाओं को घर के नजदीक अवसरों की खोज करने, सामुदायिक संबंधों और स्थानीय विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित करता है।”

उन्होंने कहा, “अत्याधुनिक परिसरों के प्रति इंफोसिस की प्रतिबद्धता और वैश्विक स्तर पर हजारों इंजीनियरों को रोजगार देना, क्षेत्रीय अर्थव्यवस्थाओं पर इसके नेतृत्व और सकारात्मक प्रभाव का उदाहरण है। यह पहल न केवल स्थानीय विकास का समर्थन करती है, बल्कि प्रौद्योगिकी उद्योग में नवाचार और कर्मचारी कल्याण के प्रति इंफोसिस के समर्पण को भी दर्शाती है।”

यह भी पढ़ें: मेटा छंटनी: रिपोर्ट के अनुसार रियलिटी लैब्स के पुनर्गठन के बीच टेक दिग्गज कर्मचारियों को निकाल देगा



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *