Heard Viral Song On Instagram Reels But Don’t Know Its Name? You Can Now Add It To Your Spotify Playlist Within Seconds

Heard Viral Song On Instagram Reels But Don’t Know Its Name? You Can Now Add It To Your Spotify Playlist Within Seconds


इंस्टाग्राम, यूट्यूब और टिकटॉक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की बदौलत शॉर्ट-फॉर्म वीडियो तेजी से लोकप्रिय हो गए हैं। इंस्टाग्राम ने, विशेष रूप से, टिकटॉक के प्रभाव पर ध्यान दिया है और अब एक नई सुविधा पेश कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को रीलों, पोस्ट और लघु वीडियो से सीधे अपने Spotify प्लेलिस्ट में गाने जोड़ने की अनुमति देता है। टिकटॉक की कार्यक्षमता से प्रेरित इस सुविधा का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं के लिए प्लेटफ़ॉर्म पर खोजे गए संगीत को अपनी रोजमर्रा की प्लेलिस्ट में एकीकृत करना आसान बनाना है।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा की गई हालिया घोषणा में, इंस्टाग्राम ने खुलासा किया कि यह नई सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की जा रही है। यह अपडेट विशेष रूप से संगीत प्रेमियों के लिए सुविधाजनक है जो अक्सर इंस्टाग्राम पर नए ट्रैक देखते हैं। पोस्ट में सुनने के बाद Spotify पर किसी गाने को मैन्युअल रूप से खोजने के बजाय, उपयोगकर्ता अब ऐप को छोड़े बिना इसे अपनी प्लेलिस्ट में जोड़ सकते हैं। यह संवर्द्धन उपयोगकर्ता अनुभव को सुव्यवस्थित करता है और Spotify पर संगीत की खोज और व्यक्तिगत प्लेलिस्ट को क्यूरेट करने के बीच के अंतर को पाटता है।

यह भी पढ़ें | इस महिला ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव अभियान के लिए डोनाल्ड ट्रम्प को शीर्ष दान देकर एलन मस्क को पछाड़ दिया

इंस्टाग्राम से Spotify पर गाना कैसे जोड़ें

इंस्टाग्राम रील, पोस्ट या स्टोरी में आपके द्वारा खोजे गए गाने को सेव करने के लिए, बस गाने के नाम पर टैप करें। अगली स्क्रीन पर, आपको ऑडियो प्लेयर के बगल में Spotify आइकन के साथ एक “जोड़ें” बटन दिखाई देगा। “जोड़ें” बटन पर क्लिक करके, इंस्टाग्राम आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को Spotify से लिंक करने के लिए प्रेरित करेगा। “लिंक Spotify” का चयन करने के बाद, गाना सीधे आपकी Spotify प्लेलिस्ट में जोड़ दिया जाएगा।

हालाँकि, टिकटॉक जैसे अन्य प्लेटफार्मों के विपरीत, जो उपयोगकर्ताओं को विभिन्न संगीत स्ट्रीमिंग सेवाओं में गाने सहेजने की क्षमता प्रदान करता है, इंस्टाग्राम वर्तमान में केवल Spotify एकीकरण का समर्थन करता है। यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए कम सुविधाजनक हो सकता है जो YouTube Music या Apple Music जैसे प्लेटफ़ॉर्म पसंद करते हैं।

इंस्टाग्राम हाल के हफ्तों में कई तरह के नए फीचर्स पेश कर रहा है। नवीनतम सुविधाओं में एक अनुकूलन योग्य प्रोफ़ाइल कार्ड और एआई-संचालित वीडियो टूल शामिल हैं, जिनका उद्देश्य प्लेटफ़ॉर्म पर विज्ञापनदाताओं के अनुभव को बढ़ाना है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *