By-election Results 2024 Live Updates 26 UP Bihar Rajasthan Maharashtra Haryana WB Gujarat Bypolls Winners BJP Congress TMC SP


Assembly bypoll Results 2024 LIVE: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बीच 13 राज्यों की 26 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे भी मंगलवार (4 जून) को आ रहे हैं. जिन 26 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे आने वाले हैं, वे बिहार, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र, त्रिपुरा, उत्तर  प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे राज्यों में शामिल हैं. 

हिमाचल प्रदेश की 6 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती हो रही है. इसमें धर्मशाला, लाहौल-स्पीति, सुजानपुर, बरसर, गारेट और कुटलेहर शामिल हैं. कांग्रेस पार्टी व्हिप के आदेश के खिलाफ जाने पर इन सीटों से विधायक रहे नेताओं को अयोग्य घोषित कर दिया गया था. हिमाचल प्रदेश की इन छह सीटों पर लोकसभा चुनाव के साथ-साथ ही विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग करवाई गई थी. 

हिमाचल प्रदेश के अलावा गुजरात की पांच सीटों पर भी उपचुनाव हुए हैं, जिनके लिए वोटों की गिनती चल रही है. हरियाणा की करनाल सीट, बिहार की अगियांव सीट, उत्तर प्रदेश की सीटों- दुद्धी, गैनयिसारी, लखनऊ पूर्व और दादरुल सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए काउंटिंग हो रही है. पश्चिम बंगाल की बारानगर और भगवानगोला सीटों पर भी हुए उपचुनाव की वोटों की गिनती जारी है. 

झारखंड, तेलंगाना, कर्नाटक, राजस्थान, महाराष्ट्र, त्रिपुरा, तमिलनाडु जैसे राज्यों की एक-एक सीट पर भी उपचुनाव करवाए गए हैं. जिनके लिए अब वोटों की गिनती चल रही है. भले ही लोगों की नजर लोकसभा चुनाव के नतीजों पर टिकी हुई है, लेकिन इन 26 सीटों के नतीजे भी मायने रखते हैं. लोकसभा चुनाव के साथ-साथ इन सीटों के लिए भी चुनाव प्रचार किया गया था. उपचुनाव से जुड़े नतीजों के अपडेट्स के लिए नीचे कार्ड को पढ़ सकते हैं. 

 



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *