Apple iPhone 16 Glowtime Launch Event Date September 9 Time How To Watch What To Expect

Apple iPhone 16 Glowtime Launch Event Date September 9 Time How To Watch What To Expect


Apple ने पुष्टि की है कि वह 9 सितंबर को एक विशेष कार्यक्रम आयोजित करेगा, जहाँ टेक दिग्गज द्वारा अपनी नवीनतम iPhone 16 सीरीज़ का अनावरण किए जाने की उम्मीद है। “इट्स ग्लोटाइम” नामक यह कार्यक्रम Apple Park के स्टीव जॉब्स थिएटर में आयोजित किया जाएगा और यह सुबह 10 बजे PT/1 बजे ET (भारतीय दर्शकों के लिए 10:30 बजे IST) से शुरू होगा।

एप्पल लॉन्च इवेंट: क्या उम्मीद करें

आगामी iPhone 16 लाइनअप में चार मॉडल शामिल होने की उम्मीद है: मानक iPhone 16, iPhone 16 Plus और अधिक उन्नत iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max। अफवाहों के अनुसार, Apple इंटेलिजेंस में शामिल किए जाने वाले स्टैंडआउट फीचर्स में एक नया सॉफ़्टवेयर इनोवेशन है जिसे लॉन्च के बाद अपडेट के ज़रिए रोल आउट किया जा सकता है।

एक और अफवाह यह है कि इसमें एक समर्पित कैप्चर बटन भी शामिल किया गया है। इस नए फिजिकल बटन से उम्मीद है कि यह यूज़र को जल्दी से फोटो या वीडियो लेने में मदद करेगा और एक्सपोज़र कंट्रोल, फ़ोकस एडजस्टमेंट और ज़ूमिंग जैसे कार्यों के लिए फ़ोर्स-सेंसिटिव फ़ंक्शन प्रदान कर सकता है।

यह भी पढ़ें: iफोन 16 लीक: नए iPhone में iPhone 15 जैसे ही कैमरे हो सकते हैं। अब तक हमें जो पता चला है, वो ये है

iPhone 16 के अलावा, Apple द्वारा Apple Watch के नए वर्शन भी पेश किए जाने की संभावना है। इनमें Watch Series 10, Watch Ultra 3 और ज़्यादा बजट-फ्रेंडली Watch SE शामिल होने की उम्मीद है। अटकलें दूसरी पीढ़ी के AirPods Max और दो अतिरिक्त AirPods मॉडल के संभावित डेब्यू की ओर भी इशारा करती हैं।

इस इवेंट में Apple के अगली पीढ़ी के ऑपरेटिंग सिस्टम, iOS 18, iPadOS 18, macOS Sequoia और watchOS 11 के लिए आधिकारिक रिलीज की तारीखों की घोषणा भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: iPhone 16 Pro का ‘मेड इन इंडिया’ बॉक्स सामने आया, स्थानीय उत्पादन की पुष्टि

एप्पल 9 सितम्बर लॉन्च इवेंट: कैसे देखें

9 सितम्बर का कार्यक्रम एप्पल की वेबसाइट, एप्पल टीवी ऐप और कंपनी के यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *