Supreme News247

Zepto To Now Deliver Decathlon Products In Minutes. Check Out Which Cities The New Service Is Available In

Zepto To Now Deliver Decathlon Products In Minutes. Check Out Which Cities The New Service Is Available In


डेकाथलॉन इंडिया, एक अग्रणी मल्टी-स्पेशलिस्ट स्पोर्ट्स रिटेलर, ने भारत भर में ग्राहकों के लिए खेल और फिटनेस उत्पादों की गति और पहुंच को बढ़ाने के लिए क्विक-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ज़ेप्टो के साथ हाथ मिलाया है। शुक्रवार को घोषित की गई यह साझेदारी खेल के सामान की तेजी से डिलीवरी प्रदान करके सक्रिय जीवनशैली की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए एक रणनीतिक कदम है।

ज़ेप्टो-डेकाथलॉन डिलीवरी किन शहरों में उपलब्ध होगी?

सितंबर से शुरू होकर, मुंबई, बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर, चेन्नई और हैदराबाद सहित 16 प्रमुख शहरों के ग्राहक ज़ेप्टो के प्लेटफॉर्म के माध्यम से फिटनेस, आउटडोर, जल खेल, टीम खेल आदि से संबंधित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मिड-ऑर्डर सपोर्ट की कमी, सत्यापन संबंधी समस्याएं, और भी बहुत कुछ: हैदराबाद का एक व्यक्ति पार्ट-टाइम डिलीवरी पार्टनर के रूप में ज़ेप्टो से जुड़ा, भयावह अनुभव साझा किया

डेकाथलॉन की विस्तार योजनाएँ

यह साझेदारी ऐसे समय में हुई है जब डेकाथलॉन भारत में बड़े पैमाने पर विस्तार करने की तैयारी कर रहा है, जिसकी योजना अगले पांच वर्षों में 933 करोड़ रुपये निवेश करने की है। रिटेलर का लक्ष्य अपने स्टोर की संख्या 127 से बढ़ाकर 190 करना, डिजिटल जुड़ाव बढ़ाना और अपनी मेक-इन-इंडिया रणनीति को मजबूत करना है। वर्तमान में, भारत में बेचे जाने वाले डेकाथलॉन के 68 प्रतिशत उत्पाद स्थानीय रूप से निर्मित होते हैं, जिसका लक्ष्य 2026 तक इस आंकड़े को 85 प्रतिशत तक बढ़ाना है।

इस बीच, ज़ेप्टो, जिसने हाल ही में निजी निवेशकों से करीब 1 बिलियन डॉलर जुटाए हैं, कथित तौर पर आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) की संभावना तलाश रही है। द इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा उद्धृत सूत्रों के अनुसार, मुंबई स्थित यह फर्म मॉर्गन स्टेनली और गोल्डमैन सैक्स जैसे प्रमुख वॉल स्ट्रीट बैंकों के साथ-साथ घरेलू निवेश बैंकों के साथ चर्चा कर रही है, और अगले साल अगस्त तक अपने शेयरों को सूचीबद्ध करने की योजना बना रही है।

आईपीओ का समय, कई भारतीय स्टार्टअप्स में देखी गई प्रवृत्ति के अनुरूप, सिंगापुर से भारत में अपना मुख्यालय स्थानांतरित करने के लिए ज़ेप्टो के चल रहे प्रयासों पर निर्भर करेगा।

ज़ेप्टो का संभावित आईपीओ क्विक-कॉमर्स क्षेत्र में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच आ रहा है, जिसमें स्विगी जैसे प्रतिद्वंद्वी $1.25 बिलियन के आईपीओ की तैयारी कर रहे हैं और सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली ज़ोमैटो के स्वामित्व वाली ब्लिंकिट अपनी बाजार उपस्थिति का विस्तार कर रही है। ज़ेप्टो अपनी लिस्टिंग रणनीति के हिस्से के रूप में नए शेयर जारी करने और मौजूदा निवेशकों द्वारा बिक्री के लिए प्रस्ताव के माध्यम से लगभग $450 मिलियन जुटाने की योजना बना रहा है।



Source link

Exit mobile version