Supreme News247

YouTube To Soon Roll Out Smart Downloads Feature For Shorts: Report

YouTube To Soon Roll Out Smart Downloads Feature For Shorts: Report


YouTube नियमित अंतराल पर कई नए फीचर का परीक्षण कर रहा है ताकि यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके। हाल ही में, YouTube ने एक नए फीचर के साथ प्रयोग किया है जिससे YouTube प्रीमियम यूजर्स के लिए शॉर्ट्स अपने आप डाउनलोड हो जाएंगे और बाद में उन्हें ऑफलाइन देखा जा सकेगा। शॉर्ट्स स्मार्ट डाउनलोड मुख्य रूप से यूजर के वॉच हिस्ट्री पर आधारित होते हैं। यह एक तरह से प्लेटफॉर्म पर लॉन्ग-फॉर्म वीडियो डाउनलोड करने जैसा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह नया फीचर तब मददगार हो सकता है जब यूजर ऐसी जगह जा रहा हो जहां कनेक्टिविटी की समस्या हो सकती है।

हाल ही में किसी यूजर द्वारा देखे गए शॉर्ट्स को डाउनलोड सेक्शन में दिखने में कुछ समय लग सकता है। यह नया फीचर 15 जुलाई के बाद चुनिंदा प्रीमियम अकाउंट पर जारी किया जाएगा। YouTube ने यह भी कहा कि जंप अहेड फीचर यूजर को वीडियो के सबसे अच्छे हिस्से पर जाने की अनुमति देता है। यह एंड्रॉइड पर यूएस में प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए भी उपलब्ध है।

यूट्यूब ने कहा, “जब आप आगे जाने के लिए डबल-टैप करेंगे, तो आपको एक ‘आगे बढ़ो’ बटन दिखाई देगा जो आपको ठीक उसी स्थान पर ले जाएगा जहां आप जाना चाहते हैं।”

यह भी पढ़ें | Realme GT 6T रिव्यू: मिड-सेगमेंट गेमर्स के लिए मिरर आर्मर में नाइट

एआई का उपयोग

वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज, YouTube, इस सुविधा की सफल तैनाती के लिए AI और व्यूअरशिप डेटा का उपयोग करने के लिए तैयार है। YouTube प्रीमियम उपयोगकर्ता किसी वीडियो के दाईं ओर डबल टैप करने पर ‘जंप अहेड’ बटन देख पाएंगे। YouTube शॉर्ट्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर भी जोड़ रहा है। यह उपयोगकर्ताओं को मल्टीटास्क करते समय वीडियो देखना जारी रखने में मदद करेगा।

कंपनी ने घोषणा की है कि वह अमेरिका में एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एक संवादी एआई सहायक का परीक्षण कर रही है। यह उपकरण, चुनिंदा वीडियो के अंतर्गत “पूछें” विकल्प के माध्यम से सुलभ है, “आपके प्लेबैक अनुभव को बाधित किए बिना प्रश्नों का उत्तर दे सकता है, संबंधित सामग्री का सुझाव दे सकता है, और बहुत कुछ कर सकता है।” इसके अतिरिक्त, कंपनी वेब पर एक पुनः डिज़ाइन किए गए वॉच पेज के साथ प्रयोग कर रही है।



Source link

Exit mobile version