YouTube Might Soon Introduce A Blurred Bottom Bar Among Other Design Updates For Android Users

YouTube Might Soon Introduce A Blurred Bottom Bar Among Other Design Updates For Android Users


YouTube कथित तौर पर YouTube Android ऐप के लिए एक नए डिज़ाइन फ़ीचर का परीक्षण कर रहा है, जिसमें iOS उपयोगकर्ताओं के लिए पहले से मौजूद फ़ीचर के समान एक धुंधला निचला बार होगा। उक्त धुंधला निचला बार ऐप के बैकग्राउंड रंगों के साथ बार को मिलाकर उपयोगकर्ताओं के लिए एकीकृत और सहज अनुभव को बढ़ाने पर केंद्रित है। यह दर्शकों की आँखों के लिए फ़ीड के माध्यम से स्क्रॉल करना अधिक सुखदायक बना देगा।

विशेष रूप से, यह डिज़ाइन अपडेट मौजूदा पारभासी पट्टी से एक महत्वपूर्ण बदलाव है, जो प्रकाश मोड में सफेद और अंधेरे मोड में काला दिखाई देता है।

यह भी पढ़ें | अपने टेक सेवी भाई-बहनों के लिए रक्षाबंधन पर उपहार के 10 आइडिया: क्लिंक ऑडियो वॉयसबड्स से लेकर एमकेट इवोफॉक्स डेक तक, और भी बहुत कुछ

यूट्यूब नेविगेशन अपडेट

YouTube न केवल धुंधला प्रभाव पेश कर रहा है, बल्कि निचले बार पर कई बटन भी बदल रहा है। होम और सब्सक्रिप्शन बटन अब ज़्यादा आकर्षक और मिनिमलिस्ट लुक देते हैं। इसके अलावा, 9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, “+” बटन को फिर से डिज़ाइन किया गया है, जिसमें पुराने गोलाकार सफ़ेद आउटलाइन की जगह एक “धुंधला भरा हुआ सर्कल” शामिल है, जो इसे और भी अलग बनाता है।

यह नया डिज़ाइन धुंधले निचले बार में एक गतिशील पहलू भी जोड़ता है। बार के रंग अब फ़ीड में दिखाए गए वीडियो थंबनेल के आधार पर बदलेंगे। चूंकि YouTube का ऐप फ़ीड स्वचालित रूप से गतिशील वीडियो थंबनेल चलाता है, इसलिए बार के रंग तदनुसार बदल जाएंगे, जिससे अधिक एकीकृत दृश्य अनुभव मिलेगा।

आकार बढ़ाने के लिए नीचे की पट्टी

जो उपयोगकर्ता एंड्रॉयड के पारंपरिक तीन-बटन नेविगेशन का उपयोग करना जारी रखते हैं, उनके लिए नीचे का बार बड़ा हो जाएगा। यह समायोजन नेविगेशन बार के समान धुंधला प्रभाव को अपनाने के कारण है, जिससे पूरे ऐप में एक समान उपस्थिति बनती है।

ये सुविधाएँ अभी भी परीक्षण चरण में हैं, और इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है कि इन्हें सभी उपयोगकर्ताओं के लिए कब या कब जारी किया जाएगा। YouTube अक्सर डिज़ाइन परिवर्तनों का परीक्षण करता है जो हमेशा ऐप के अंतिम संस्करण तक नहीं पहुँच पाते हैं। हालाँकि, ये चल रहे प्रयोग संकेत देते हैं कि YouTube उल्लेखनीय अपडेट की योजना बना रहा है, जैसे कि एक नया पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) मिनीप्लेयर और PiP प्रारूप में मिड-रोल विज्ञापनों की संभावित शुरूआत।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *