You’re Not Alone, Hundreds Of Users Are Unable To Use The Meta-Owned App

You’re Not Alone, Hundreds Of Users Are Unable To Use The Meta-Owned App


इंस्टाग्राम डाउन: मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम आज डाउन हो गया है, जिसके परिणामस्वरूप कई उपयोगकर्ता अपने खातों में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं और कुछ अपने फ़ीड को रीफ्रेश करने में असमर्थ हैं। डाउनडिटेक्टर.कॉम के मुताबिक, इंस्टाग्राम के डाउन होने की रिपोर्ट दो हजार से ज्यादा यूजर्स ने दी है। सुबह 11:11 बजे के बाद अचानक ऐप के काम न करने को लेकर यूजर्स की शिकायतें तेजी से चरम पर पहुंच गईं। उछाल को दर्शाने के लिए यहां ग्राफ़ दिया गया है।

यह ऐप देशभर में इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए परेशानी का कारण बन रहा था। जिन मुख्य क्षेत्रों में ऐप डाउन हुआ उनमें दिल्ली, चंडीगढ़, जयपुर, लखनऊ, पटना, कोलकाता, नागपुर, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई और मदुरै जैसे शहर शामिल थे।

यह भी पढ़ें | हार्वर्ड के छात्रों ने मेटा रे बैन स्मार्ट चश्मे को गोपनीयता पर हमला करने वाले दुःस्वप्न में बदल दिया, कुछ ही सेकंड में गोपनीय जानकारी प्राप्त की

लगभग 64 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं को लॉग इन करने में समस्या आ रही थी, 25 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं को सर्वर कनेक्शन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था और लगभग 11 प्रतिशत को ऐप में ही समस्या हो रही थी।

फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि मेटा के स्वामित्व वाला ऐप डाउन क्यों हुआ। इस आउटेज के कारण उपयोगकर्ताओं को यह जांचने के लिए एक्स पर आना पड़ा कि क्या इंस्टाग्राम वास्तव में डाउन था या नहीं। आइये कुछ पोस्ट पर एक नजर डालते हैं।

नेटिज़ेंस प्रतिक्रिया

एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘लोग ट्विटर पर यह देखने आ रहे हैं कि इंस्टाग्राम डाउन है या नहीं।’

कुछ उपयोगकर्ताओं ने यह पूछने के लिए स्क्रीनशॉट पोस्ट किए कि क्या यह केवल वे ही थे या ऐप वास्तव में बंद था।

मार्केटिंग पेशेवर आउटेज से खुश थे। एक यूजर ने लिखा, “ओह अच्छा है तो इंस्टाग्राम वेब बंद हो गया है, मार्केटिंग में काम करने के लिए यह बहुत अच्छा दिन है।”

एक यूजर ने पोस्ट कर मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग का ध्यान खींचने की कोशिश की, “बहुत स्ट्रेस हो रहा है मार्क साहब।”





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *