You Can Now Create & Edit Events Within Groups

You Can Now Create & Edit Events Within Groups


WhatsApp ने WhatsApp ग्रुप में इवेंट फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, अब आप अपने WhatsApp कॉन्टैक्ट में अन्य सदस्यों के साथ इवेंट प्लान कर सकेंगे, शेड्यूल डिटेल्स पर चर्चा कर सकेंगे और RSVP स्टेटस की पुष्टि कर सकेंगे। यह फीचर शुरुआत में केवल WhatsApp कम्युनिटी में ही उपलब्ध था, हालाँकि, अब इसे नियमित WhatsApp ग्रुप में भी शामिल कर दिया गया है।

व्हाट्सएप के आधिकारिक ब्लॉग के अनुसार, व्हाट्सएप में इवेंट फीचर यूजर को कैलेंडर इनवाइट की तरह एक इंटरैक्टिव मैसेज बनाने की सुविधा देगा। अब आप इसमें तारीख, समय और स्थान जैसी जानकारी भी दे पाएंगे। ग्रुप के बाकी सदस्य मैसेज का जवाब देकर पुष्टि कर सकते हैं कि वे इसमें शामिल होंगे।

इसके अलावा, अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा दिए गए उत्तर केवल इंटरैक्टिव संदेश के अंदर ही दिखाई देंगे। यह एक तरह से सभी सदस्यों के लिए प्रतिक्रियाओं को ट्रैक करना आसान बनाता है। इस नए फीचर के आने से हमें किसी व्यक्ति के उत्तर के लिए पूरी चैट को मैन्युअल रूप से खोजने से छुटकारा मिल गया है। इवेंट की घोषणा को चैट के भीतर भी पिन किया जा सकता है, जैसा कि व्हाट्सएप की आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत है।

यह भी पढ़ें | वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो रिव्यू: प्रतिस्पर्धियों की तुलना में महंगा, लेकिन अन्य फोल्डेबल्स से बेहतर

हालाँकि, यह सुविधा वर्तमान में धीरे-धीरे शुरू की जा रही है और जल्द ही दुनिया भर के सभी WhatsApp उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी। ऐसा प्रतीत होता है कि इवेंट स्थिर और बीटा संस्करण दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ होंगे। शुरुआत में, यह WhatsApp ऐप पर उपलब्ध होगा और निकट भविष्य में WhatsApp Business पर लॉन्च होने की उम्मीद है।

व्हाट्सएप इवेंट फीचर: कैसे करें इस्तेमाल

  • अपने मोबाइल डिवाइस पर WhatsApp खोलें
  • समूह चैट खोलें > अटैचमेंट आइकन पर टैप करें (एंड्रॉइड में) या प्लस आइकन पर टैप करें (iOS में)
  • इवेंट पर क्लिक करें
  • ईवेंट का नाम, दिनांक और समय दर्ज करें.
  • यदि आप चाहें तो आप ईवेंट विवरण, स्थान या कॉल लिंक जोड़ सकते हैं
  • भेजें आइकन या सहेजें विकल्प पर टैप करें.



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *