X Owner Elon Musk Announces New Streaming Service X TV, Here’s What We Know

X Owner Elon Musk Announces New Streaming Service X TV, Here’s What We Know


एक्स ने अंततः एक ऑल इन वन ऐप बनने का लक्ष्य रखा है। हाल ही में कुछ रिपोर्ट सामने आई थीं, जिसके अनुसार एक्स एक इन-ऐप भुगतान प्रणाली विकसित करने पर काम कर रहा था जो पेपाल जैसी कंपनियों को टक्कर देगी। एक नया पेशेवर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टूल भी बनाया जा रहा है, जिसकी पुष्टि एलन मस्क ने की है, जो Google Meet, MS Teams और Zoom जैसी कंपनियों को टक्कर देगा। अब, एलन मस्क ने एक्स टीवी नामक एक नई स्ट्रीमिंग सेवा के आगमन की घोषणा की है।

सेवा के नाम से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह नई सेवा आपको विभिन्न स्रोतों से फिल्में और शो स्ट्रीम करने की सुविधा देगी। मस्क ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि यह ऐप अब एंड्रॉइड टीवी के साथ-साथ एलजी, अमेज़ॅन फायर टीवी और गूगल टीवी के लिए बीटा में लाइव है। मस्क ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य निकट भविष्य में इस ऐप को और अधिक डिवाइस पर लाना है।

यह भी पढ़ें | ‘IC 814 कंधार नेटफ्लिक्स को हाईजैक कर रहा है’ गूगल सर्च पर टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक में शामिल है, और यह किसी की प्रशंसात्मक समीक्षा के कारण नहीं है। जानिए क्यों

एक्स टीवी सेवा: हम यह जानते हैं

हालांकि मस्क ने अभी तक ऐप के लॉन्च की विशिष्ट तारीख का खुलासा नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट्स बताती हैं कि एक्स टीवी जुलाई से अमेज़न फायर टीवी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो गया था और 29 अगस्त से यह एलजी टीवी पर भी उपलब्ध हो गया।

ऐप के लिए गूगल प्ले स्टोर लिस्टिंग, जिसे एक्स-स्ट्रीम सर्विस टीवी के रूप में भी संदर्भित किया जाता है, फिल्मों, संगीत, समाचार, खेल और मौसम सहित लाइव चैनलों की विविध चयन प्रदान करके पारंपरिक सेट-टॉप बॉक्स को बदलने की इसकी क्षमता पर प्रकाश डालती है।

अफवाह है कि इस ऐप में कई उल्लेखनीय विशेषताएं हैं, जैसे कि रिप्ले टीवी, जो उपयोगकर्ताओं को 72 घंटे तक की सामग्री को दोबारा देखने की सुविधा देता है, स्टार्टओवर टीवी जिससे यदि कोई लाइव शो छूट जाए तो उसे शुरू से देखा जा सकता है, तथा फ्री क्लाउड डीवीआर, जिससे बिना किसी अतिरिक्त लागत के 100 घंटे तक की सामग्री रिकॉर्ड की जा सकती है।

अन्य समाचारों में, हाल ही में एक्स ने ब्राजील में अपना परिचालन बंद कर दिया, क्योंकि एलन मस्क ने घृणास्पद भाषण से संबंधित सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने से इनकार कर दिया था।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *