Will Suryakumar Yadav Replace Hardik Pandya As MI Captain? India Captain Discusses IPL Captaincy Prospects

Will Suryakumar Yadav Replace Hardik Pandya As MI Captain? India Captain Discusses IPL Captaincy Prospects


क्या सूर्यकुमार यादव एमआई कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या की जगह लेंगे?: टी20ई में भारत के पुरुष कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि वह कप्तान के रूप में अपने समय का आनंद ले रहे हैं और उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (एमआई) फ्रेंचाइजी का संभावित नेतृत्व करने का भी संकेत दिया। भारत की जीत के बाद सूर्यकुमार ने रोहित शर्मा से कप्तानी की बागडोर ले ली टी20 वर्ल्ड कप 2024 और बाद वाला प्रारूप से सेवानिवृत्त हो गया। हालाँकि, यह निर्णय कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात थी क्योंकि भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या अगली पंक्ति में होने की ओर अग्रसर थे, क्योंकि वह रोहित के उप-कप्तान थे।

सूर्यकुमार को भारत की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद, अफवाहें फैल गईं कि आईपीएल 2025 सीज़न में पंड्या से एमआई सेटअप में कप्तानी भी छीनी जा सकती है और सूर्यकुमार उनकी जगह ले सकते हैं।

मुंबई इंडियंस की कप्तानी पर सूर्यकुमार यादव ने तोड़ी चुप्पी

6 अक्टूबर (रविवार) को भारत बनाम बांग्लादेश T20I श्रृंखला के उद्घाटन से पहले, सूर्यकुमार ने मीडिया को संबोधित किया, जिसमें भारत के कप्तान के रूप में अपने अनुभव को दर्शाया गया और साथ ही अपनी आईपीएल कप्तानी की आकांक्षाओं के बारे में सवालों को भी संभाला।

“आपने गुगली डाल दिया आपने (हंसते हुए) (आपने मुझे गलत ‘अन’ के साथ एक जगह पर खड़ा कर दिया)। वास्तव में इस नई भूमिका (भारत के कप्तान के रूप में) का आनंद ले रहा हूं। जब मैं एमआई में रोहित भाई की कप्तानी में खेल रहा था, तो मैं उस समय जो भी महसूस करता था, अपना इनपुट देता था, ”भारतीय टी20ई कप्तान ने पीटीआई के हवाले से कहा।

एबीपी लाइव पर भी | शिवम दुबे IND vs BAN T20I सीरीज से बाहर, मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर को नामित किया गया रिप्लेसमेंट

सूर्यकुमार ने भारत की कप्तानी पर भी विचार किया और कहा कि उन्होंने अन्य कप्तानों से सीखा है। आईपीएल कप्तानी के लक्ष्य पर सूर्यकुमार ने अप्रत्यक्ष रूप से जवाब देते हुए कहा, “आपको पता तो चल ही जाएगा।”

“भारत के लिए भी अच्छा लग रहा है। मैंने श्रीलंका के खिलाफ पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी कप्तानी की है। मैंने अन्य कप्तानों से सीखा है कि टीम को कैसे आगे ले जाना है। आगे देखते हैं। चलते रहते हैं। बाकी आपको पता तो चल ही जाएगा।” आइए देखें कि यह कैसे होता है। बाकी आपको समय के साथ पता चल जाएगा), ”सूर्यकुमार ने कहा।

आईपीएल 2024 से पहले पंड्या को रोहित की जगह एमआई कप्तान बनाया गया

उन लोगों के लिए, जो मुंबई के लिए पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान हैं, रोहित को आईपीएल 2024 सीज़न से पहले मुंबई इंडियंस प्रबंधन द्वारा कप्तानी से हटा दिया गया था, एक ऐसा कदम जिसे रोहित के प्रशंसकों ने अच्छी तरह से स्वीकार नहीं किया था। पंड्या, जिन्हें मुंबई ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था, को कप्तानी की बागडोर सौंपी गई और टीम में रोहित, सूर्यकुमार, पंड्या, जसप्रित बुमरा और ईशान किशन जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के होने के बावजूद मुंबई ने उनके नेतृत्व में बहुत खराब प्रदर्शन किया।

मुंबई आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई। उन्होंने 14 मैचों में से सिर्फ चार जीत के साथ सीजन का अंत किया।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *