Supreme News247

Will IPL 2025 Have More Matches In A Season? BCCI Secretary Jay Shah Provides Update

Will IPL 2025 Have More Matches In A Season? BCCI Secretary Jay Shah Provides Update


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 के लिए 74 मैचों के प्रारूप को बनाए रखने की संभावना है, हालांकि शुरुआती योजना 84 मैचों तक विस्तार करने की है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उल्लेख किया कि विस्तार बीसीसीआई के मीडिया अधिकारों और प्रायोजन समझौतों में शामिल है, लेकिन बोर्ड खिलाड़ियों के कार्यभार पर भी विचार कर रहा है और इस मामले पर अंतिम निर्णय अभी भी लंबित है।

इकोनॉमिक टाइम्स ने बताया कि बीसीसीआई के मीडिया अधिकार और प्रायोजन अनुबंधों में शुरू में आईपीएल को 2025 और 2026 सत्रों के लिए 84 मैचों के प्रारूप में विस्तारित करने की योजना की रूपरेखा तैयार की गई थी, जिसे 2027 में 94 मैचों तक बढ़ाया जाएगा।

एबीपी लाइव पर भी | ऋषभ पंत, इशांत शर्मा दिल्ली प्रीमियर लीग 2024 में शामिल होने वाले एकमात्र आईपीएल सितारे नहीं हैं। टीमें, स्क्वॉड, शेड्यूल, लाइव स्ट्रीमिंग विवरण और अधिक देखें

आईपीएल मैचों की संख्या बढ़ाना बीसीसीआई की पसंद है, कोई आदेश नहीं: जय शाह

जय शाह ने ईटी को बताया कि आईपीएल मैचों की संख्या बढ़ाना बोर्ड का विशेषाधिकार है, न कि कोई बाध्यता। उन्होंने कहा कि अनुबंध में आईपीएल 2025 में 84 मैचों की योजना शामिल है, लेकिन बीसीसीआई 74 या 84 मैचों के आयोजन पर अंतिम निर्णय लेने से पहले खिलाड़ियों पर पड़ने वाले प्रभाव पर विचार कर रहा है।

इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, शाह ने बुधवार को प्रेस को बताया, “हमने आईपीएल 2025 में 84 मैच आयोजित करने पर कोई फैसला नहीं लिया है, क्योंकि हमें मैचों की संख्या में वृद्धि के कारण खिलाड़ियों पर पड़ने वाले भार को भी ध्यान में रखना होगा।” शाह ने ईटी को बताया, “हालांकि यह (84 मैच) अनुबंध का हिस्सा है, लेकिन यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है कि वह 74 या 84 मैच आयोजित करे।”

इसके अलावा, ईटी द्वारा उद्धृत सूत्रों के अनुसार, टीवी और डिजिटल अधिकार धारक स्टार इंडिया और वायकॉम 18 विस्तारित प्रारूप से दर्शकों की थकान से बचने के लिए आईपीएल को 74 मैचों तक ही सीमित रखने के पक्ष में हैं। दूसरी ओर, फ्रैंचाइज़ मालिक प्रस्तावित 10-मैच की वृद्धि का समर्थन करते हैं, उनका मानना ​​है कि इससे अतिरिक्त राजस्व प्राप्त होगा।



Source link

Exit mobile version