Supreme News247

WHO Warns Of Rise In COVID-19 Cases Worldwide After 40 Athletes At Paris Olympics 2024

WHO Warns Of Rise In COVID-19 Cases Worldwide After 40 Athletes At Paris Olympics 2024


विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने मंगलवार को कहा कि 2024 के पेरिस ओलंपिक में 40 से ज़्यादा एथलीट कोविड-19 के लिए पॉज़िटिव पाए गए हैं, जो वैश्विक स्तर पर मामलों में नई वृद्धि का संकेत है। समाचार एजेंसी AFP की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि कोविड-19 फैलाने वाला वायरस अभी भी फैल रहा है और देशों को अपनी प्रतिक्रिया प्रणाली को बढ़ाने की सलाह दी है।

पेरिस खेलों में कई हाई-प्रोफाइल एथलीट कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें ब्रिटिश तैराक एडम पीटी भी शामिल हैं। 100 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक में रजत जीतने के एक दिन बाद उनका परीक्षण सकारात्मक आया। उनकी टीम ने कहा कि वह अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे और बीबीसी के अनुसार, पीटी 28 जुलाई को 0.02 सेकंड से लगातार तीसरा स्वर्ण जीतने से चूक गए। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई पदक की उम्मीद लैनी पैलिस्टर बीमार पड़ने के बाद महिलाओं की 1500 मीटर फ़्रीस्टाइल से हट गईं। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने बाद में ओलंपिक विलेज में अपने कमरे में खुद को अलग कर लिया।

एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएचओ की महामारी और महामारी संबंधी तैयारी और रोकथाम निदेशक मारिया वान केरखोव ने कहा कि 84 देशों से लिए गए आंकड़ों से संकेत मिलता है कि SARS-CoV-2, कोविड-19 का कारण बनने वाले वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षणों का प्रतिशत “कई हफ्तों से बढ़ रहा है”।

इसके अतिरिक्त, अपशिष्ट जल निगरानी, ​​जो आमतौर पर मामले की संख्या के बारे में दो या तीन सप्ताह पहले संकेत देती है, बताती है कि SARS-CoV-2 का प्रसार “वर्तमान में बताई जा रही संख्या से दो से 20 गुना अधिक है”, उन्होंने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान एएफपी को यह कहते हुए उद्धृत किया।

“यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि वायरस लगातार विकसित और परिवर्तित हो रहा है, जिससे हम सभी को संभावित रूप से अधिक गंभीर वायरस का खतरा है, जिसका पता लगाना और/या टीकाकरण सहित हमारे चिकित्सा हस्तक्षेप से बचना संभव हो सकता है।”

उन्होंने कहा कि श्वसन वायरस के लिए उच्च परिसंचरण सामान्य नहीं है, क्योंकि ठंड के महीनों में इसका परिसंचरण बढ़ जाता है।

हालांकि, “हाल के महीनों में, मौसम की परवाह किए बिना, कई देशों ने कोविड-19 के मामलों में उछाल का अनुभव किया है, जिसमें वर्तमान में ओलंपिक भी शामिल है, जहां कम से कम 40 एथलीट पॉजिटिव पाए गए हैं”, उन्होंने कहा।

WHO ने लोगों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि उन्हें पिछले 12 महीनों में कोविड-19 का टीका लगाया गया है, खासकर उच्च जोखिम वाले लोगों को। इसने कवरेज बढ़ाने के तरीके के रूप में मौसमी इन्फ्लूएंजा के टीकों के साथ-साथ कोविड-19 के टीके लगाने की सिफारिश की।

नीचे दिए गए स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलकुलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें



Source link

Exit mobile version