Supreme News247

WhatsApp New Features 2024 Voice Message Transcript Feature For Android Users

WhatsApp New Features 2024 Voice Message Transcript Feature For Android Users


WhatsApp पिछले कुछ समय से लगातार अपडेट जारी कर रहा है, जिसका उद्देश्य यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है। अब WhatsApp वॉयस मैसेज ट्रांसक्रिप्शन लेकर आ रहा है। यह फीचर पहले पिक्सल फोन पर गूगल मैसेज तक ही सीमित था। WABetaInfo के अनुसार, एंड्रॉयड के लिए लेटेस्ट WhatsApp बीटा वर्जन v2.24.15.5 में वॉयस मैसेज ट्रांसक्रिप्शन का यह फीचर प्लेटफॉर्म पर जोड़ा जा रहा है। इसे कई भाषाओं में रोल आउट किए जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें | क्या आपके iPhone पर ‘भाड़े के स्पाइवेयर हमलों’ का अलर्ट आया है? अपने डिवाइस की सुरक्षा के लिए आपको क्या करना चाहिए?

व्हाट्सएप्प का नया फीचर: उपलब्धता और उपयोग कैसे करें

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp के नए बीटा बिल्ड में एक ऐसा फीचर पेश किया गया है जो आने वाले वॉयस मैसेज के लिए ट्रांसक्रिप्ट प्रदान करता है। जब आप इस बीटा वर्जन में अपडेट करते हैं, तो आपको इन ट्रांसक्रिप्ट की उपलब्धता की पुष्टि करने वाला एक पॉप-अप दिखाई दे सकता है।

अपडेट करने के बाद ऐप लॉन्च करने पर, आपको इस सुविधा को सक्षम करने के लिए एक भाषा पैक या वॉयस मैसेज ट्रांसक्रिप्शन डाउनलोड करना होगा। वर्तमान में, यह पाँच भाषाओं का समर्थन करता है: अंग्रेजी, स्पेनिश, पुर्तगाली, रूसी और हिंदी। ट्रांसक्रिप्ट बनाने के लिए आपके फ़ोन पर ऑडियो का विश्लेषण किया जाता है, गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए सभी वॉयस मैसेज एन्क्रिप्टेड रहते हैं।

यह भी पढ़ें | सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6, गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 फर्स्ट इंप्रेशन: सैमसंग ने इन फोल्ड्स को फ्लिप करने के लिए एआई पर दांव लगाया

यह कार्यक्षमता उसी तरह है जैसे कि चयनित Google Pixel फ़ोन Google संदेशों के भीतर SMS, MMS या RCS मैसेजिंग के लिए वॉयस मैसेज ट्रांसक्रिप्शन प्रदान करते हैं। उस परिदृश्य में, ऑडियो का त्वरित विश्लेषण किया जाता है, और ऑडियो तरंग के नीचे एक टेक्स्ट चैट बॉक्स दिखाई देता है, जिससे आप संदेश का संदर्भ प्राप्त कर सकते हैं, भले ही आप उस समय इसे सुन न सकें।

इस सुविधा का एक फ़ायदा यह है कि भविष्य में आपको पॉडकास्ट-लंबाई वाले वॉयस नोट्स से परेशान नहीं होना पड़ेगा। तो अब, वो दिन चले गए जब आपको कमाई के दौरान लोगों की बातें समझने के लिए आधे घंटे की ऑडियो क्लिप सुननी पड़ती थी।



Source link

Exit mobile version