Supreme News247

WhatsApp Launches Favourites Feature, For Quick Access To Priority Contacts

WhatsApp Launches Favourites Feature, For Quick Access To Priority Contacts


मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने मंगलवार को “फेवरेट्स” नामक एक नया फीचर पेश किया, जिसका उद्देश्य यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है। व्हाट्सएप पर फेवरेट्स फिल्टर यूजर्स को अपने सबसे महत्वपूर्ण संपर्कों और समूहों तक जल्दी पहुंचने और इन प्राथमिकता वाले कनेक्शनों के साथ संचार को सुव्यवस्थित करने की अनुमति देता है। कंपनी ने घोषणा की कि फेवरेट्स फीचर, जो मंगलवार को शुरू हुआ, अगले कुछ हफ्तों में सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

यह सुविधा करीबी दोस्तों और परिवार समूहों से चैट को आसानी से सुलभ स्थान पर एकत्रित करने का एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करती है।

मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी ने एक्स (पूर्व नाम ट्विटर) पर भी इसकी घोषणा की।

चैट व्यवस्था के अलावा, दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म ने कॉल टैब में एक पसंदीदा अनुभाग भी शामिल किया है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा संपर्कों को अधिक कुशलता से कॉल करने में सक्षम बनाती है, जिससे उन्हें हाल ही के कॉल लॉग या संपर्क सूचियों के माध्यम से खोज करने की आवश्यकता नहीं होती है।

उपयोगकर्ता विभिन्न तरीकों से अपने पसंदीदा सूची में संपर्क या समूह जोड़ सकते हैं। इनमें चैट स्क्रीन पर पसंदीदा फ़िल्टर का चयन करना, कॉल टैब में “पसंदीदा जोड़ें” विकल्प का उपयोग करना, या किसी चैट को लंबे समय तक दबाकर रखना और “पसंदीदा में जोड़ें” चुनना शामिल है। व्हाट्सएप ऐप की सेटिंग में पसंदीदा संपर्कों और समूहों के लिए एक प्रबंधन विकल्प भी प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ता अपनी इच्छानुसार अपने चयन को जोड़, हटा और पुन: व्यवस्थित कर सकते हैं।

व्हाट्सएप पर पसंदीदा कैसे जोड़ें

  • अपनी चैट स्क्रीन से, ‘पसंदीदा’ फ़िल्टर चुनें, और वहां अपने संपर्क या समूह चुनें
  • कॉल टैब से, ‘पसंदीदा जोड़ें’ पर टैप करें और अपने संपर्क या समूह का चयन करें।
  • या, बस अपनी सेटिंग्स में जाकर अपने ‘पसंदीदा’ को प्रबंधित करें सेटिंग्स > पसंदीदा > पसंदीदा में जोड़ेंऔर आप उन्हें किसी भी समय पुनः क्रमित कर सकते हैं

रिपोर्टों से पता चलता है कि व्हाट्सएप फरवरी से आईओएस और वेब प्लेटफार्मों पर इस सुविधा का परीक्षण कर रहा था, अप्रैल में एंड्रॉइड परीक्षण के बाद, जैसा कि व्हाट्सएप बीटा परीक्षण ऐप WABetaInfo द्वारा बताया गया है।

इस बीच, मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने सभी के लिए निचले कॉलिंग बार के लिए एक नया इंटरफेस भी पेश किया है।

WABetaInfo द्वारा स्पॉट किए गए इस अपडेट में बॉटम कॉलिंग बार को बेहतर बनाया गया है, प्रोफाइल फोटो को बड़ा किया गया है और इंटरफेस के समग्र लुक को बेहतर बनाने के लिए एक आधुनिक डिजाइन जोड़ा गया है। नया इंटरफेस iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है जो ऐप स्टोर से व्हाट्सएप का लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल करते हैं।





Source link

Exit mobile version