What To Expect Other Than iPhone 16 (& What Not To Expect At All)

What To Expect Other Than iPhone 16 (& What Not To Expect At All)


Apple ने आधिकारिक तौर पर अपने वार्षिक सितंबर लॉन्च इवेंट की घोषणा की है, जो सोमवार, 9 सितंबर को अमेरिका के कैलिफोर्निया में अपने क्यूपर्टिनो मुख्यालय में आयोजित किया जाएगा। मीडिया आउटलेट्स को भेजे गए निमंत्रण में “इट्स ग्लोटाइम” टैगलाइन थी, जो संकेत देती है कि Apple के नवीनतम AI नवाचार इस इवेंट का मुख्य फोकस होंगे। टेक दिग्गज से iPhone 16 सीरीज़, नई Apple घड़ियाँ और संभवतः अपडेट किए गए AirPods सहित कई नए उत्पादों को प्रदर्शित करने की उम्मीद है। इवेंट के दौरान iOS 18, iPadOS 18, watchOS 11, macOS Sequoia और tvOS 18 सहित प्रमुख सॉफ़्टवेयर अपडेट को भी हाइलाइट किए जाने की उम्मीद है।

एप्पल लॉन्च इवेंट: क्या उम्मीद करें

आईफोन 16

इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है, एप्पल के सितम्बर माह के कार्यक्रम में संभवतः नवीनतम आईफोन श्रृंखला का अनावरण किया जाएगा।

आईफोन 16, 16 प्लस, 16 प्रो और 16 प्रो मैक्स सहित आईफोन 16 श्रृंखला में अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में मामूली अपग्रेड की पेशकश की उम्मीद है, जैसे कि सभी मॉडलों में ‘कैप्चर’ बटन की शुरूआत और मानक वेरिएंट में एक्शन बटन को शामिल करना।

एप्पल के नवीनतम चिपसेट और नए रंग विकल्प भी आने वाले हैं।

लेकिन, हम और क्या देखने की उम्मीद कर सकते हैं? नीचे जानें:

सेब बुद्धिमत्ता

कंपनी के AI-संचालित फीचर्स के नवीनतम सूट, Apple इंटेलिजेंस, को इस इवेंट में मुख्य मंच पर रखे जाने की उम्मीद है। वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 में शुरू में प्रदर्शित, AI सूट में बेहतर सिरी, उन्नत टेक्स्ट सारांश, लेखन सहायता और जनरेटिव इमेज निर्माण जैसी संवर्द्धन का वादा किया गया है।

ऐसी अटकलें हैं कि Apple Intelligence की रिलीज iOS 18 के रोलआउट के बाद तक टाली जा सकती है, लेकिन इवेंट के दौरान आधिकारिक रिलीज की तारीख की घोषणा की जा सकती है।

आईओएस 18

iOS 18 में Apple डिवाइस में कई सुधार किए जाएंगे, जिसमें मैसेज, फोटो, मैप्स और वॉलेट जैसे कोर ऐप्स के अपडेट शामिल होंगे। iOS का यह लेटेस्ट वर्जन A12 बायोनिक चिपसेट या उससे नए वाले iPhones पर उपलब्ध होगा, जिसमें iPhone XS जैसे पुराने मॉडल भी शामिल हैं।

iPadOS 18, watchOS 11, macOS Sequoia और tvOS 18 के अपडेट भी Apple के सॉफ्टवेयर शोकेस का हिस्सा होने की उम्मीद है।

नई एप्पल वॉच

Apple Watch लाइनअप में नए मॉडल आने की उम्मीद है, जिसमें Apple Watch 10 और Apple Watch Ultra 3 शामिल हैं। अफ़वाहों के अनुसार इन नई घड़ियों में अपग्रेडेड प्रोसेसर, बड़े डिस्प्ले और नए साइज़ होंगे। Apple Watch SE के ज़्यादा किफ़ायती प्लास्टिक वर्शन के बारे में भी अटकलें लगाई जा रही हैं।

नए एयरपॉड्स

हालाँकि AirPods Pro और AirPods Max में बड़े अपग्रेड की उम्मीद नहीं है, लेकिन नए एंट्री-लेवल और मिड-रेंज AirPods मॉडल की घोषणा की जा सकती है। इन अपडेटेड वर्जन में बेहतर नॉइज़ कैंसलेशन, ज़्यादा एर्गोनोमिक डिज़ाइन और नए लिसनिंग मोड शामिल होने की अफवाह है।

एप्पल लॉन्च इवेंट: क्या उम्मीद न करें

आईफोन स्लिम/आईफोन एयर

अफवाहों के बावजूद, इस वर्ष के इवेंट में पतले, अति-पतले iPhone Air के आने की संभावना नहीं है, बल्कि रिपोर्टों के अनुसार इसे 2025 में लॉन्च किया जाएगा।

इस मॉडल में iPhone 17 की अधिकांश मुख्य विशेषताओं को बनाए रखते हुए एक पतले डिज़ाइन की पेशकश की जाने की उम्मीद है।

कोई नया आईपैड नहीं

इस साल की शुरुआत में iPad Air 6 और iPad Pro (2024) सहित नए iPad लॉन्च करने के बाद, Apple द्वारा सितंबर के इवेंट में अतिरिक्त iPad मॉडल पेश करने की उम्मीद नहीं है। हालाँकि, iPad मिनी 7 की संभावित रिलीज़ अनिश्चित बनी हुई है।

कोई नया मैकबुक नहीं

M4 प्रोसेसर वाले नए मैकबुक मॉडल सितंबर शोकेस का हिस्सा होने की उम्मीद नहीं है। इसके बजाय, ये अपडेट अक्टूबर के एक अलग इवेंट में आने की संभावना है, जो पूरे पतझड़ में अपने उत्पाद लॉन्च करने के ऐप्पल के पैटर्न को जारी रखेगा।

एप्पल के सितम्बर माह के आयोजन में कंपनी के नवीनतम हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर नवाचारों की झलक देखने को मिलेगी, तथा वर्ष की अंतिम तिमाही में प्रमुख उत्पादों के अनावरण की इसकी परंपरा जारी रहेगी।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *