What Is Unrolling Feature For Threads On X? Here’s How You Can Unroll A Thread

What Is Unrolling Feature For Threads On X? Here’s How You Can Unroll A Thread


X (पूर्व में Twitter) लंबे समय से सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म में से एक रहा है। अन्य प्लेटफ़ॉर्म की तुलना में हमेशा से इसका सबसे बड़ा अंतर रहा है ट्वीट में 280 अक्षरों की इसकी वर्ण सीमा। इससे कभी-कभी एक ही ट्वीट में अपने सभी विचार व्यक्त करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इसके अतिरिक्त, यदि आप किसी थ्रेड का अनुसरण कर रहे हैं तो सभी अपडेट को क्रम से ट्रैक करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। यह बहुत संभव है कि हम उस थ्रेड के कुछ महत्वपूर्ण अपडेट को मिस कर दें।

सौभाग्य से, एक बॉट उपलब्ध है जो ट्वीट्स की एक श्रृंखला को एक सुसंगत पाठ में समेकित कर सकता है, अन्य उपयोगकर्ताओं के किसी भी अतिरिक्त उत्तर को हटा सकता है और केवल मूल थ्रेड निर्माता के संदेशों पर ध्यान केंद्रित कर सकता है। इस प्रक्रिया को, जिसे थ्रेड को “अनरोलिंग” के रूप में जाना जाता है, @threadreaderapp नामक एक उपकरण द्वारा सुगम बनाया जाता है। “अनरोल” कीवर्ड का उपयोग करके, यह उपकरण कई ट्वीट्स को एक सहज पोस्ट में जोड़ता है।

यदि आप इस बात से चिंतित हैं और जानना चाहते हैं कि यह कैसे किया जाए तो दो तरीके हैं जिनके माध्यम से आप मूल पोस्टर के सभी ट्वीट्स को एक क्रम में प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें | बोट एयरडोप्स 131 एलीट एएनसी रिव्यू: गेमर्स के लिए बढ़िया पैकेज

ट्वीट थ्रेड को कैसे खोलें

पहला तरीका जिसके ज़रिए आप ट्वीट थ्रेड को अनरोल कर सकते हैं, वह है बस कमेंट अनरोल करना। इसे सरल शब्दों में कहें तो, वांछित ट्वीट थ्रेड पर जाएँ और मूल पोस्टर के किसी भी ट्वीट का उत्तर दें। उस ट्वीट का उत्तर देते समय, आपको बस इतना लिखना होगा, “@threadreaderapp अनरोल।” एक बार जब आप इस संदेश के साथ उत्तर देते हैं, तो बॉट को सब कुछ संकलित करने में कुछ मिनट लगेंगे और फिर यह आपको एक पोस्ट के लिंक के साथ वापस ट्वीट करेगा, जिसने इसे एक स्थान पर संग्रहीत किया है।

अगर आप दूसरों को यह नहीं बताना चाहते कि आपने उस ट्वीट पर अनरोल सुविधा का इस्तेमाल किया है, तो काम पूरा करने का एक और तरीका भी है। रीट्वीट आइकन पर टैप करें, “टिप्पणी के साथ रीट्वीट करें” चुनें और बॉट को सक्रिय करने के लिए “@threadreaderapp अनरोल” कमांड शामिल करें। एक बार अनरोलिंग समाप्त हो जाने के बाद, बॉट सीधे आपको ही जवाब देगा। यह सुनिश्चित करता है कि आप थ्रेड के सक्रिय रहने के दौरान मूल ट्वीटर को गलती से जवाब नहीं देंगे।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *