West Bengal Legislative By-Polls TMC Candidates List Track Record Mamata Banerjee AITC BJP | West Bengal Legislative By-Polls: पश्चिम बंगाल उप-चुनाव के लिए TMC ने उतारे उम्मीदवार, जानें

West Bengal Legislative By-Polls TMC Candidates List Track Record Mamata Banerjee AITC BJP | West Bengal Legislative By-Polls: पश्चिम बंगाल उप-चुनाव के लिए TMC ने उतारे उम्मीदवार, जानें


West Bengal Legislative By-Polls: पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई, 2024 को उप-चुनाव होंगे. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने इसके लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आइए, जानते हैं कि शुक्रवार (14 जून, 2024) को सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी की ओर से जिन नामों की घोषणा की गई, उनका ट्रैक रिकॉर्ड कैसा रहा है:

रायगंज: उत्तर दिनाजपुर जिले की इस सीट से टीएमसी ने कृष्णा कल्याणी को टिकट दिया है. वह साल 2021 में इसी सीट से बीजेपी के टिकट पर जीती थीं. हालांकि, आम चुनाव से पहले उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल हो गईं. टीएमसी ने उन्हें रायगंज लोकसभा सीट से मौका दिया पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 

राणाघाट दक्षिणः नदिया जिले की इस सीट से मुकुट मणि अधिकारी को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वह भी राणाघाट दक्षिण सीट से बीजेपी के टिकट पर विधानसभा के लिए चुने गये थे. बाद में उन्होंने भी इस्तीफा दिया और फिर टीएमसी में चले गए. राणाघाट लोकसभा सीट से हारने के बाद टीएमसी ने उन पर फिर दांव लगाया है और अब इस विधानसभा सीट से कैंडिडेट बनाया है.

माणिकतालः टीएमसी विधायक साधन पांडे के देहांत के बाद यह सीट खाली हुई है. टीएमसी ने यहां से उनकी पत्नी सुप्ति पांडे को मौका दिया है. 

बागढ़ा: उत्तर 24 परगना जिले की इस सीट से टीएमसी ने मधुपर्णा ठाकुर को टिकट दिया. वह पार्टी की राज्यसभा सांसद ममता बाला ठाकुर की बेटी हैं. वह बनगांव से दो बार के लोकसभा सांसद और केंद्र में मौजूदा पत्तन, पोत परिवहन एवं जलमार्ग राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर के करीबी रिश्ते में बहन लगती हैं.

लोकसभा चुनाव 2024 के विधानसभा क्षेत्रवार आंकड़े देखें तो चार में से तीन सीटें (रायगंज, बागढ़ा और राणाघाट) पर बीजेपी की बढ़त है, जबकि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी माणिकताल में आगे है.





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *