Want To Land A Google Job? CEO Sundar Pichai Offers These Tips

Want To Land A Google Job? CEO Sundar Pichai Offers These Tips


Google में नौकरी पाना लाखों पेशेवरों के लिए एक सपना है, लेकिन तकनीकी दिग्गज में नौकरी पाना इतना आसान नहीं है। उम्मीदवारों की मदद के लिए, Google के सीईओ, सुंदर पिचाई ने आगे कदम बढ़ाया है और Google में शामिल होने के लिए, विशेष रूप से इंजीनियरिंग में, क्या करना पड़ता है, इसके बारे में अंतर्दृष्टि साझा की है। द डेविड रूबेनस्टीन शो: पीयर टू पीयर कन्वर्सेशन्स में एक बातचीत के दौरान, पिचाई ने कहा कि जो उम्मीदवार Google में काम करना चाहते हैं, उन्हें न केवल तकनीकी रूप से उत्कृष्ट होना चाहिए, बल्कि अनुकूलनीय और सीखने के लिए उत्सुक भी होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, Google “सुपरस्टार सॉफ्टवेयर इंजीनियरों” की तलाश जारी रखता है जो गतिशील वातावरण में काम कर सकें।

पिचाई ने इस बारे में जानकारी साझा की कि कैसे Google की कार्यस्थल संस्कृति रचनात्मकता और नवीनता को प्रोत्साहित करती है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कर्मचारियों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने जैसी सुविधाएं समुदाय की भावना पैदा करने और नए विचारों को प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

यह भी पढ़ें | ‘डोनाल्ड का नया मालिक’: ट्रंप की भतीजी ने ‘दुनिया के सबसे अमीर फासीवादी’ एलन मस्क के बारे में तीखा ब्लॉग पोस्ट किया

Google में अपने शुरुआती अनुभवों से प्रेरणा लेते हुए, पिचाई ने कंपनी कैफे में सहज बातचीत को याद किया जो अक्सर नवीन अवधारणाओं को जन्म देती थी। उन्होंने बताया कि इन पहलों का मूल्य उनके खर्च से कहीं अधिक है, क्योंकि वे संगठन के भीतर सहयोग और रचनात्मकता की संस्कृति को बढ़ावा देने में सहायक हैं।

नौकरी बाज़ार में Google की स्थिति

जून 2024 तक, Google के पास 179,000 से अधिक कर्मचारियों का कार्यबल है और वह शीर्ष प्रतिभाओं को आकर्षित करने में उत्कृष्टता प्राप्त कर रहा है। पिचाई के अनुसार, Google से नौकरी की पेशकश पाने वाले लगभग 90% उम्मीदवार स्वीकार कर लेते हैं, जो प्रतिस्पर्धी नौकरी बाजार के बीच भी कंपनी की मजबूत अपील को उजागर करता है। उन्होंने यह भी बताया कि Google में एक स्थान हासिल करना एक अत्यधिक मांग वाली उपलब्धि बनी हुई है, खासकर जब तकनीकी क्षेत्र में नियुक्ति में मंदी का अनुभव हो रहा है।

प्रवेश स्तर की तकनीकी भूमिकाओं के लिए प्रतिस्पर्धा तेज होने के साथ, उम्मीदवारों के लिए खुद को अलग करना महत्वपूर्ण होता जा रहा है। पूर्व Google भर्तीकर्ता नोलन चर्च ने बिजनेस इनसाइडर के साथ साझा किया कि साक्षात्कार में सफलता के लिए पूरी तैयारी महत्वपूर्ण है।

उम्मीदवारों को न केवल Google के मूल मूल्यों को समझने की आवश्यकता है, बल्कि यह भी स्पष्ट करने में सक्षम होना चाहिए कि उनके अपने लक्ष्य कंपनी के मिशन के साथ कैसे संरेखित होते हैं। चर्च ने आवेदकों को अपनी महत्वाकांक्षा और दृढ़ संकल्प प्रदर्शित करने के लिए अपनी पिछली उपलब्धियों के उदाहरणों के साथ तैयार रहने के लिए प्रोत्साहित किया।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *