Vivo Is The First To Rollout Stable Android 15 Update, Leaves Google & Samsung Behind

Vivo Is The First To Rollout Stable Android 15 Update, Leaves Google & Samsung Behind


आमतौर पर Google नवीनतम एंड्रॉइड अपडेट के स्थिर संस्करण को रोल आउट करने वाली पहली कंपनी है, लेकिन ऐसा लगता है कि टेक दिग्गज ने आखिरकार वास्तविक जीवन में कछुए और खरगोश की दौड़ देखी है। वीवो वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो और वीवो एक्स100 सीरीज जैसे उपकरणों के लिए स्थिर एंड्रॉइड 15 अपडेट जारी करने वाली पहली कंपनी बन गई है। वीवो आधिकारिक तौर पर 30 सितंबर को फनटच ओएस 15 लॉन्च करेगा, हालांकि, कुछ डिवाइस को यह अपडेट अभी से मिलना शुरू हो गया है।

संभावना है कि हम कुछ iQoo स्मार्टफ़ोन के लिए भी यही अपडेट देख सकते हैं जो फ़नटच OS पर चलते हैं।

Google ने हाल ही में Android 15 AOSP बिल्ड को रोल आउट किया है, जो ऑक्सीजनओएस, फनटच ओएस, वनयूआई, नथिंग ओएस, रियलमी यूआई, कलरओएस, हाइपरओएस और अन्य जैसे विभिन्न कस्टम एंड्रॉइड स्किन के लिए आधार के रूप में काम करता है।

यह भी पढ़ें | अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर डोनाल्ड ट्रंप गूगल के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग करेंगे

अन्य ब्रांड वी. विवो

Google ने पुष्टि की है कि Pixel 9 सीरीज़ और अन्य योग्य Pixel मॉडल को अक्टूबर में Android 15 अपडेट प्राप्त होगा। इस बीच, सैमसंग ने अभी तक OneUI 7 का बीटा बिल्ड जारी नहीं किया है, जिससे पता चलता है कि स्थिर संस्करण अभी भी कुछ समय दूर हो सकता है। उम्मीद है कि वनप्लस, नथिंग और श्याओमी जैसे ब्रांड 2024 के अंत तक चुनिंदा डिवाइसों को एंड्रॉइड 15 पर अपडेट कर देंगे।

एंड्रॉइड 15 पर निर्मित फनटच ओएस 15, स्टॉक एंड्रॉइड की तुलना में कई संवर्द्धन के साथ एक अत्यधिक अनुकूलित अनुभव प्रदान करेगा। आधिकारिक चेंजलॉग के अनुसार, अपडेट अतिरिक्त अनुकूलन विकल्पों के साथ एक बेहतर अनुभव का वादा करता है। यह बेहतर बिजली खपत और बेहतर सिस्टम प्रभाव जैसे सिस्टम-व्यापी परिवर्तन भी पेश करता है।

गौरतलब है कि वीवो ने अपने फोल्डेबल एक्स फोल्ड 3 प्रो को नवीनतम एंड्रॉइड अपडेट प्रदान किया है, जो अतिरिक्त परिशोधन की मांग करता है। सॉफ़्टवेयर को मुख्य कवर डिस्प्ले और फोल्डेबल स्क्रीन दोनों के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए, जिससे दोनों के बीच स्विच करते समय सुचारू बदलाव और ऐप कार्यक्षमता सुनिश्चित हो सके।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *