Viral Instagram Reel Shows What A Zomato Delivery Partner Has To Go Through To Earn Rs 20. WATCH Here

Viral Instagram Reel Shows What A Zomato Delivery Partner Has To Go Through To Earn Rs 20. WATCH Here


एक ऑर्डर रिक्वेस्ट पूरा करने पर ज़ोमैटो डिलीवरी पार्टनर को कितना मिलता है? अगर आपने 20 रुपये का अनुमान लगाया है, तो आप सही हैं। एक कंटेंट क्रिएटर द्वारा पोस्ट किया गया एक वीडियो, जो ज़ोमैटो डिलीवरी एजेंट के रूप में भी काम करता है, इंस्टाग्राम पर वायरल हो गया है, जिसने डिलीवरी कर्मचारियों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में चर्चा को बढ़ावा दिया है। एक फ़ूड डिलीवरी ऑर्डर को पूरा करने की चरण-दर-चरण प्रक्रिया को दर्शाने वाली क्लिप ने ऑनलाइन काफ़ी ध्यान आकर्षित किया है।

वीडियो में, निर्माता, जिन्हें उनके इंस्टा हैंडल munna_kumarguddu से जाना जाता है, दर्शकों को अपने अनुभव से अवगत कराते हैं, जिसमें ऑर्डर स्वीकार करने से लेकर रेस्तरां से भोजन लेने और अंत में ग्राहक तक उसे पहुंचाने तक का अनुभव शामिल है।

कार्य पूरा होने पर उन्होंने बताया कि उन्हें अपने प्रयासों के लिए 20 रुपये मिले।

नीचे दिया गया वीडियो देखें:


GLassdoor के एक त्वरित स्कैन के अनुसार, ज़ोमैटो डिलीवरी एजेंट के लिए औसत कुल वेतन सीमा 2 लाख रुपये से लेकर 6 लाख रुपये प्रति वर्ष तक है, जिसमें मूल वेतन और कोई भी अतिरिक्त वेतन शामिल है। इस अतिरिक्त वेतन में नकद बोनस, स्टॉक, कमीशन, लाभ साझाकरण और टिप्स शामिल हैं।

एचक्या नेटिज़न्स प्रतिक्रिया दे रहे हैं?

वीडियो को जल्द ही 69,000 से ज़्यादा लाइक मिल गए और इसने कई तरह की प्रतिक्रियाएं दीं। कुछ दर्शकों ने कम कमाई पर हैरानी और सहानुभूति जताई, जबकि अन्य ने कंटेंट की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए। एक इंस्टाग्राम यूजर ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी की, “अगर आप कड़ी मेहनत नहीं करेंगे, तो संस्थापक बेंटले कैसे खरीदेंगे,” जबकि दूसरे ने वेतन में असमानता की ओर इशारा करते हुए कहा, “इस बीच, ज़ोमैटो सॉफ़्टवेयर इंजीनियरों को करोड़ों का भुगतान कर रहा है।”

कुछ टिप्पणियों में आय असमानता के बारे में व्यापक चिंताएँ झलकती हैं। “पश्चिमी देश में यही काम करो, और तुम्हें कम से कम 10 गुना ज़्यादा वेतन मिलेगा। जब तक आय असमानता बनी रहेगी, हमारा देश बर्बाद हो जाएगा। हम कहीं नहीं जा रहे हैं,” एक उपयोगकर्ता ने दुख जताया। हालाँकि, अन्य लोग इसे खारिज़ करने वाले थे, जिसमें एक व्यक्ति ने कहा, “काम मत करो। कोई तुम्हें मजबूर नहीं कर रहा है।”

क्रिएटर को ऐसे कंटेंट शेयर करने के लिए जाना जाता है जो विभिन्न डिलीवरी और कैब-हेलिंग सेवाओं के लिए काम करने के उनके अनुभवों को दर्शाता है। उनके इंस्टाग्राम बायो में उन्हें एक व्लॉगर और यूट्यूबर के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

यह भी पढ़ें: ‘हमारे लिए वास्तव में कोई नया व्यवसाय नहीं’: पेटीएम टिकटिंग वेंचर के 2,048 करोड़ रुपये के अधिग्रहण पर ज़ोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल

संबंधित समाचार में, भारत के खाद्य वितरण बाजार में एक प्रमुख खिलाड़ी ज़ोमैटो ने हाल ही में पेटीएम के मनोरंजन और टिकटिंग डिवीजन को 2,048 करोड़ रुपये में खरीदा है। 21 अगस्त को दोनों कंपनियों के बोर्ड द्वारा स्वीकृत इस अधिग्रहण से खाद्य वितरण से परे अपनी सेवाओं का विस्तार करने के लिए ज़ोमैटो का रणनीतिक कदम सामने आया है।

अधिग्रहण के बावजूद, पेटीएम अगले साल तक अपने प्लेटफॉर्म पर टिकटिंग और मनोरंजन सेवाएं प्रदान करना जारी रखेगा। हालांकि, ग्राहकों को जल्द ही ज़ोमैटो के नए ऐप ‘डिस्ट्रिक्ट’ पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा, जिसे आने वाले हफ्तों में लॉन्च किया जाना है। यह ऐप डाइनिंग, मूवी, लाइव इवेंट और अन्य लाइफस्टाइल सेवाओं के लिए एक केंद्रीकृत प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करेगा।





Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *