UP bypoll 2024 Congress SP seat sharing formula Akhilesh Yadav offers rahul gandhi 3 Seats

UP bypoll 2024 Congress SP seat sharing formula Akhilesh Yadav offers rahul gandhi 3 Seats


यूपी उपचुनाव 2024: उत्तर प्रदेश में आगामी वर्ष को लेकर पारा इंटरलोकेट चढ़ा हुआ है। के अनुसार समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर अभी भी जारी है। राज्य के 9 रिज्यूमे 13 नवंबर 2024 को राजस्थान में होने वाले हैं। इस बीच पोर्टफोलियो के रोमांस को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बीच बातचीत हुई।

सपा-कांग्रेस में अभी भी बातचीत जारी

यूपी विधानसभा के लिए समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को तीन सीटों की पेशकश की है। हालाँकि समाजवादी पार्टी के साथ अभी भी बातचीत जारी है। वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने मंगलवार (22 अक्टूबर 2024) को कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के संयुक्त दावेदारों को साफ किया। कांग्रेस ने 10 में से पांच सीटों की मांग की, हालांकि सपा ने पहले ही सात सीटों पर बजट की घोषणा कर दी। अयोध्या जिला न्यायालय की मलकीपुर विधानसभा सीट को लेकर याचिका में कहा गया है कि इस निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव नहीं हो रहा है।

दो संस्करण पर कांग्रेस फ़्रांसीसी

कांग्रेस और सपा इस एकजुटता के साथ भारत गठबंधन को यूपी में मजबूत बनाना चाहते हैं कि आगामी विधानसभा में राज्य में सत्तारूढ पार्टी भाजपा के खिलाफ जमीन तैयार करने की तैयारी में है। कांग्रेस को सामने जो दो प्रतिमाएं दिखाई दे रही हैं, उसमें शामिल है गाजियाबाद की सदर सीट और क्रिएटर की खैर सीट। इस दोनों मठों में कांग्रेस की स्थिति बहुत खराब चल रही है। गाजियाबाद की सदर सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। वहीं खैर विधानसभा सीट पर पिछले चुनाव में कांग्रेस के दावेदारों को महज 1500 वोट मिले थे.

करहल, सीसा मऊ, फूलपुर, मलाकीपुर, कटहरी, मंझवां और मीरापुर सीट पर पहले ही साबुन लगाने की घोषणा की गई है। चुनावइनमें से किसी एक सीट पर नामांकन के बाद विधानसभा की नौ सीटें खाली हो गईं। एक आपराधिक मामले में बदमाश को दोषी करार दिया गया।

ये भी पढ़ें: कहां-कहां से आ रही उड़ान को खतरनाक की धमकी, 11 सोशल मीडिया प्रोफाइल की हुई पहचान, हाई लेवल पर सुरक्षा का खतरा



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *