UP By Elections Sanjay Nishad not happy with NDA staking claim on Majhwa Katehari seats before BJP Meeting 

UP By Elections Sanjay Nishad not happy with NDA staking claim on Majhwa Katehari seats before BJP Meeting 


यूपी उपचुनाव: उत्तर प्रदेश में होने वाले वले को लेकर दिन पर दिन स्टोक्स पारा गर्म हो रहा है। एक तरफ जहां सपा ने छह हिस्सों में अपने अवशेष का निस्तारण कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ आंखों में सीट को लेकर घमासन को खाली कर दिया गया है। सहयोगी दल निषाद पार्टी ने चुनाव लड़ने का दावा कर दिया, जिससे भाजपा के लिए बड़ा संकट खड़ा हो गया।

वाराणसी में योगी सरकार में मंत्री और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूपी चुनाव को लेकर दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व के साथ बैठक होने वाली है. उनकी पार्टी मंझवा और कटहरी पर चुनाव लड़ेगी। संजय निषाद ने कहा कि भाजपा सहयोगी आश्रम के साथ कोई बैठक नहीं हुई है और वह आज (13 अक्टूबर) केंद्रीय मंत्री हैं अमित शाह से मिलने वाले हैं. उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें शीर्ष नेतृत्व कुछ नहीं बताता है तब तक वह माजवां और कटहरी पर चुनाव लड़ने को लेकर तैयार हैं।

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट से जीते थे विनोद बिंद

इस साल हुआ चुनाव मझवां से विधायक विनोद बिंद ने भदोही से चुनाव में बीजेपी की टिकट पर लड़ाई की थी और भारी जीत हासिल की थी। इसके बाद बीजेपी ने यह दावा किया था कि इस विधानसभा क्षेत्र में उनकी प्राथमिकताएं बताई गई हैं, जबकि बीजेपी के इस बयान से उनके सहयोगी दल सहमत नहीं थे.

निषादों के बिना भाजपा का जीना मुश्किल?

भाजपा के सूत्र ने कहा था कि मंझवां सीट भाजपा के पास ही रहनी चाहिए और यदि कोई उम्मीदवार भाजपा के चिन्ह से चुनाव चाहता है तो चुनाव लड़ सकता है। मिक्सीपुर में नशादों का बड़ा वोट बैंक है और यहां उनके बिना बीजेपी के लिए जीतना बेहद मुश्किल हो जाएगा।

आरएलडी को मिली एक सीट

वहीं ऐसी खबरें निकल के सामने आ रही हैं कि बीजेपी ने फोर्ब्स के नाम को लेकर मठ शुरू कर दिया है. सीएम योगी की आवास बैठक में भी शामिल हुए सीएम योगी इस तरह की जानकारी सामने आ रही है कि 9 डिवीजन पर 27 रिकॉर्ड्स का नाम शामिल है जिसे दिल्ली भेज दिया गया है, जिस पर अंतिम जनरल सेंट्रल लीडरशिपगा। जानकारी के अनुसार अलाबा की मीरापुर विधानसभा सीट पर जयन्त चौधरी की पार्टी आरएलडी को दी जा सकती है। रालोद ने 2022 में मीरापुर सीट से सपा गठबंधन के तहत चुनावी लड़ाई लड़ी थी और जीत हासिल की थी। वहीं, निषाद पार्टी की सीट पर बैठने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

दिल्ली में बैठक के लिए क्षेत्र के दिग्गज अभिनेता संजय निषाद

खबर तो यह भी सामने आ रही है कि बीजेपी के इस रुख को लेकर संजय निषाद नाराज चल रहे हैं। बीजेपी आलाकमान से बैठक करने दिल्ली पहुंचे हैं. बता दें कि 2022 में मंझवां विधानसभा सीट पर डेमोक्रेट पार्टी की उम्मीदवार थी और कटहरी सीट पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, अभी चुनाव की तारीखों का ऐलान तो नहीं हुआ है, लेकिन पार्टी में सीटों को लेकर खुलासा-मची हुई है, जिसने बीजेपी की ताकत बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें- ‘सुनिए कौन हैं आपके…मोदी?’, सिब्बल का तंज पर मोहन भागवत के भाषण



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *