up by elections 2024 cm yogi adityanath formed 30 ministers team but both Deputy CM Keshav Prasad Maurya and Brajesh Pathak are out in list

up by elections 2024 cm yogi adityanath formed 30 ministers team but both Deputy CM Keshav Prasad Maurya and Brajesh Pathak are out in list


उत्तर प्रदेश में बीजेपी के अंदर की कलह पार्टी में बनी हुई है। इधर, बीजेपी में उग्र प्रदर्शन- 17 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की बैठक, जिसमें दोनों डिप्टी सीएम मौजूद नहीं थे. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने आने वाले जिले के लिए टीम स्पेशल 30 ली है।

इस टीम में सबसे बड़ी और हैरान करने वाली बात यह है कि उत्तर प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम यानी केशव प्रसाद मौर्य और रीडर रीडर इस स्पेशल टीम 30 का हिस्सा नहीं हैं।  सीएम योगी ने अपने स्पेशल 30 के माध्यम से आने वाले यूपी पैमाने के ऑर्डर की रणनीति बनाई है।  जो पूरी ज़िम्मेदारी संभालेगी।  प्रदेश में इन सभी पदों को जीतने की जिम्मेदारी होगी।

इस टीम में सबसे बड़ी और हैरान करने वाली बात यह है कि उत्तर प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम यानी केशव प्रसाद मौर्य और रीडर रीडर इस स्पेशल टीम 30 का हिस्सा नहीं हैं। सीएम योगी ने अपने स्पेशल 30 के माध्यम से आने वाले यूपी पैमाने के ऑर्डर की रणनीति बनाई है। जो पूरी ज़िम्मेदारी संभालेगी। प्रदेश में इन सभी पदों को जीतने की जिम्मेदारी होगी।

वहीं, मीरापुर सीट के लिए कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार और गीतकार सोमेंद्र तोमर और के पी स्वामी को प्रभारी बनाया गया है।  जबकि, कुंदरकी विधानसभा में यहां सचिवालय से प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह और अभियोजक जे.पी.एस. टेलर, बिजली कर्मचारी और गुलाब देवी बनाए गए हैं।

वहीं, मीरापुर सीट के लिए कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार और गीतकार सोमेंद्र तोमर और के पी स्वामी को प्रभारी बनाया गया है। जबकि, कुंदरकी विधानसभा में यहां सचिवालय से प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह और अभियोजक जे.पी.एस. टेलर, बिजली कर्मचारी और गुलाब देवी बनाए गए हैं।

इसके अलावा गाजियाबाद सीट से सचिवालय के प्रभारी मंत्री सुनील शर्मा, रिपब्लिकन रेस्तरां सिंह और कपिल देव अग्रवाल को जिम्मेदारी मिली है।  साथ ही क्रेटाल की खैर विधानसभा से प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को बनाया गया है और दूसरी ओर यहां के प्रभारी संदीप सिंह को बनाया गया है।

इसके अलावा गाजियाबाद सीट से सचिवालय के प्रभारी मंत्री सुनील शर्मा, रिपब्लिकन रेस्तरां सिंह और कपिल देव अग्रवाल को जिम्मेदारी मिली है। साथ ही क्रेटाल की खैर विधानसभा से प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को बनाया गया है और दूसरी ओर यहां के प्रभारी संदीप सिंह को बनाया गया है।

इसके साथ ही सबसे महत्वपूर्ण करहल सीट पर सचिवालय के प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह, संगीतकार योगेन्द्र उपाध्याय और अजित पाल सिंह को बनाया गया है।  वहीं, कानपूर की शीशा मूस सीट से कैबिनेट मंत्री सुरसुअन खन्ना और डायरॉलिन अग्रवाल को जिम्मेदारी मिली है।

इसके साथ ही सबसे महत्वपूर्ण करहल सीट पर सचिवालय के प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह, संगीतकार योगेन्द्र उपाध्याय और अजित पाल सिंह को बनाया गया है। वहीं, कानपूर की शीशा मूस सीट से कैबिनेट मंत्री सुरसुअन खन्ना और डायरॉलिन अग्रवाल को जिम्मेदारी मिली है।

फूलपुर विधानसभा से यहां के प्रभारी मंत्री राकेश सचान नागार्जुन और सचिव प्रभारी दयाशंकर सिंह होंगे।  इसके साथ ही बीजेपी के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सबब बनी यहां की विधानसभा मिल्कीपुर जो कि सबसे अहम सीट मानी जा रही है.  यहां संयोजक से प्रभारी मंत्री बने सूर्य प्रताप शाही और अन्यत्र बात करें संयोजक से प्रभारी मंत्री मंयकेश्वर सिंह, बराक यादव और सतीश शर्मा साहितगे।

फूलपुर विधानसभा से यहां के प्रभारी मंत्री राकेश सचान नागार्जुन और सचिव प्रभारी दयाशंकर सिंह होंगे। इसके साथ ही बीजेपी के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सबब बनी यहां की विधानसभा मिल्कीपुर जो कि सबसे अहम सीट मानी जा रही है. यहां संयोजक से प्रभारी मंत्री बने सूर्य प्रताप शाही और अन्यत्र बात करें संयोजक से प्रभारी मंत्री मंयकेश्वर सिंह, बराक यादव और सतीश शर्मा साहितगे।

कटहरी सीट से स्वतंत्र देव सिंह, संजय निषाद और दयाशंकर मिश्र को जिम्मेदारी सौंपी गई है।  वहीं, मझवा सीट से अनिल राजभर, आशीष पटेल, रेस्तरां जासेंगे और रामकेश निषाद मोर्चा समर्थित।

कटहरी सीट से स्वतंत्र देव सिंह, संजय निषाद और दयाशंकर मिश्र को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, मझवा सीट से अनिल राजभर, आशीष पटेल, रेस्तरां जासेंगे और रामकेश निषाद मोर्चा समर्थित।

प्रकाशित समय : 17 जुलाई 2024 11:33 PM (IST)

चुनाव 2024 फोटो गैलरी

चुनाव 2024 वेब स्टोरीज़



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *