Supreme News247

union minister ram mohan naidu says We will find a way to demand of special status for Andhra Pradesh

union minister ram mohan naidu says We will find a way to demand of special status for Andhra Pradesh


आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा: देश में तीसरी बार मोदी की सरकार बनी है, लेकिन मोदी के लिए इस बार राह इतनी आसान नहीं होने वाली है। इस बीच टीडीपी सांसद और केंद्रीय नगर निकाय मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने एक साक्षात्कार में बड़ा खुलासा किया। उन्होंने रविवार को कहा कि तेलुगु देशम पार्टी आंध्र प्रदेश को विशेष कार्यक्रम देने की मांग को पूरा करने का रास्ता निकालेगी।

एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय नागरिक उद्योग मंत्री राम मोहन नायडू ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सहयोगी भाजपा द्वारा अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षण समाप्त करने की कोशिश की और भाजपा के साथ मिलकर अन्य कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर कहा कि हमें राज्य के विकास के लिए और भी काम करना है। ऐसे में अगर आप किसी चीज पर जोर दे रहे हैं, तो आप उन चीजों को छोटा कर रहे हैं। मैं ऐसा नहीं चाहता.

जानें विशेष स्थिति मिलने पर क्या होगा फायदा?

केंद्रीय नागरिक उद्योग मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि मेरे लिए रेलवे जोन ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि मैं उत्तरी आंध्र क्षेत्र से आता हूं। उन्होंने कहा कि हम आंध्र प्रदेश के लोगों के पास राजधानी नहीं है। ऐसे में हम अमरावती को एक महत्वपूर्ण मांग मानते हैं। उन्होंने कहा कि हम पोलावरम पर जोर दे रहे हैं, जो एक राष्ट्रीय परियोजना है। पिछले 5 सालों में इस पर कोई प्रगति नहीं हुई है।

आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पर्वत कितना महत्वपूर्ण है?

केंद्रीय नागरिक उद्योग मंत्री राम मोहन उप्र उन्होंने बताया कि विभाजन के शुरुआती 5 सालों में हमें एनडीए सरकार से कुछ समर्थन मिला था। साथ ही राज्य में हमारे पास चंद्रबाबू नायडू का नेतृत्व था। इस दौरान हमने राज्य को आगे बढ़ाया। हमें लगा कि अगर उन्हें नई सरकार से ज्यादा समर्थन मिलता, तो हम ज्यादा सफलता ले सकते थे। बता दें कि, आंध्र प्रदेश में टीडीपी, जनसेना और बीजेपी के गठबंधन ने पूर्व सीएम जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआरसीपी को चुनाव में हरा दिया था।

वाईएसआरसीपी के चलते हम 30 साल पीछे चले गए- राम मोहन नायडू

नागरिक उद्योग मंत्री राम मोहन उप राष्ट्रपति ने पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी पर उनकी पार्टी वाईएसआरसीपीआइ पर आरोप लगाया कि पांच साल तक उन्होंने राज्य को बर्बाद कर दिया। जहां जगन ने राज्य को अपने बैंक खाते की तरह बना दिया। वह अपनी मर्जी के मुताबिक कुछ भी कर सकते थे। उन्होंने कहा, ” जगन के शासन के पांच साल का आकलन करने के बाद, हम 30 साल पीछे चले गए हैं।

‘हम अल्पसंख्यकों के साथ खड़े हैं- राम मोहन नायडू

जब केंद्रीय मंत्री ने पूछा कि भाजपा ने धार्मिक आधार पर आरक्षण देने के लिए आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के मुसलमानों पर हमला किया था। इस पर राम मोहन दास ने कहा कि हमने इस पर बिल्कुल भी बात नहीं की है। हमारे नेता चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि आज जो परिस्थितियां हैं, उनमें कोई बदलाव नहीं होगा। हम अल्पसंख्यकों और उनके अधिकारों के साथ खड़े हैं।

ये भी पढ़ें: VHP-बजरंग दल विरोध: ‘जय फिलिस्तीन’ नारे पर बवाल, VHP-बजरंग दल ने असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ किया प्रदर्शन, भड़की नारेबाजी



Source link

Exit mobile version