Top 3 HoYoverse Games You Must Try: Gensin Impact, Honkai: Star Rail, More

Top 3 HoYoverse Games You Must Try: Gensin Impact, Honkai: Star Rail, More


होयोवर्स से ज़्यादातर लोग परिचित नहीं होंगे, लेकिन गेमिंग समुदाय में लगभग हर किसी ने उनके कई प्रमुख खेलों में से कम से कम एक के बारे में सुना होगा। होयोवर्स शंघाई स्थित miHoYo के प्रशंसकों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला सामूहिक शब्द है, जिसके खेलों में Genshin Impact और Honkai: Star Rail जैसे गेम शामिल हैं।

‘गचा गेम’ शब्द का इस्तेमाल आम तौर पर ऐसे गेम को वर्णित करने के लिए किया जाता है जिसमें गचापोन जैसी प्रणाली का इस्तेमाल किया जाता है, जिसमें खिलाड़ी पैसे का इस्तेमाल करके एक कैप्सूल प्राप्त करते हैं जिसमें पहले से तय सेट में से कोई भी खिलौना हो सकता है। गचा गेम इस अवधारणा का इस्तेमाल अपने मुद्रीकरण के प्राथमिक स्रोत के रूप में करते हैं और पुरस्कार के रूप में दुर्लभ पात्र, आइटम और हथियार प्रदान करते हैं।

गचा गेम उद्योग में, कुछ ही कंपनियों ने होयोवर्स के स्तर की व्यावसायिक सफलता हासिल की है।

अपनी कई फ्रेंचाइजी के साथ, होयोवर्स ने न केवल मोबाइल गेमिंग क्षेत्र में बल्कि पीसी और पीएस5 जैसे अन्य प्लेटफार्मों पर भी खुद को एक दिग्गज के रूप में स्थापित किया है।

तो, आइए कुछ बेहतरीन होयोवर्स गेम्स के बारे में बात करते हैं जिन्हें आप अभी खेल सकते हैं।

ज़ेनलेस ज़ोन ज़ीरो

ज़ेनलेस ज़ोन ज़ीरो, जिसे आमतौर पर ZZZ के नाम से जाना जाता है, होयोवर्स का नवीनतम गेम है जो इसके गचा लाइनअप में शामिल है। यह गेम अपने पूर्ववर्तियों से बहुत अलग है क्योंकि इसमें बहुत आधुनिकतावादी और रंगीन सौंदर्यबोध के साथ रेट्रो तत्व भी हैं।

ZZZ ने कॉमिक बुक पैनल और रोमांचक एनिमेटेड कटसीन को पारंपरिक दृश्य उपन्यास फार्मूले के साथ सम्मिलित और संयोजित करके कहानी कहने की शैली में बहुत नवीनता लाई है।

मुकाबला बेहद प्रवाहपूर्ण और आनंददायक है। आम खिलाड़ियों को दुश्मनों से लड़ने में बहुत मज़ा आएगा, साथ ही उन्हें पैरीइंग जैसे मज़ेदार मैकेनिक का भी इस्तेमाल करना होगा।

इसमें खुली दुनिया का अभाव है, लेकिन कई लोगों के लिए यह वास्तव में आकर्षण का एक हिस्सा है। कुछ लोग बस एक मजेदार कैज़ुअल गेम चाहते हैं जहाँ उन्हें एक विशाल खुली दुनिया का पता लगाने की आवश्यकता नहीं है।

ज़ेनलेस ज़ोन ज़ीरो एंड्रॉइड, आईओएस, पीएस 5 और पीसी जैसे प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: ज़ेनलेस ज़ोन ज़ीरो समीक्षा: स्टाइलिश और मज़ेदार, लेकिन गचा मैकेनिक्स द्वारा नीचे खींचा गया

होनकाई: स्टार रेल

शीर्ष 3 होयोवर्स गेम जिन्हें आपको अवश्य आज़माना चाहिए: जेनसिन इम्पैक्ट, होनकाई: स्टार रेल, और भी बहुत कुछ

होनकाई: स्टार रेल 2023 में लॉन्च किया गया। इसके रिलीज़ होने से पहले, लोगों के मन में कई उम्मीदें थीं क्योंकि यह गेनशिन इम्पैक्ट के बाद होयोवर्स का पहला बड़े पैमाने का शीर्षक था। खैर, यह न केवल उम्मीदों पर खरा उतरा, बल्कि उनसे बढ़कर भी निकला।

शुरुआत से ही गेम में ग्राफिकल क्वालिटी में सुधार देखा जा सकता है। इसके अतिरिक्त, कई खिलाड़ी वास्तव में एक सामान्य वास्तविक समय युद्ध प्रणाली की तुलना में इसकी बारी-आधारित युद्ध प्रणाली को अधिक पसंद कर सकते हैं। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो व्यक्तिगत रूप से पर्सोना जैसी फ्रैंचाइज़ का आनंद लेता है, होनकाई: स्टार रेल के अभिव्यंजक युद्ध एनिमेशन ने मुझे वास्तव में आकर्षित किया।

इस गेम में स्टीमपंक तत्वों के साथ एक भविष्यवादी सौंदर्यबोध है। गेम में एक अर्ध-खुली दुनिया है जिसमें बहुत ही दिव्य अनुभूति होती है।

होनकाई: स्टार रेल एंड्रॉइड, आईओएस, पीएस5 और पीसी जैसे प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है।

गेनशिन इम्पैक्ट

शीर्ष 3 होयोवर्स गेम जिन्हें आपको अवश्य आज़माना चाहिए: जेनसिन इम्पैक्ट, होनकाई: स्टार रेल, और भी बहुत कुछ

2020 में गेनशिन इम्पैक्ट का लॉन्च गचा गेम इंडस्ट्री में एक महत्वपूर्ण मोड़ था। इसकी जीवंत खुली दुनिया, अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए पात्र और जटिल तत्व-आधारित युद्ध प्रणाली ने इसे तुरंत हिट बना दिया।

गेनशिन इम्पैक्ट ने एक नया बेंचमार्क स्थापित किया और पूरे गेम उद्योग में हलचल मचा दी। अब, प्रतिस्पर्धियों के लगभग सभी प्रमुख गचा शीर्षक इसकी सफलता को दोहराने की कोशिश करते हैं। दुख की बात है कि बहुत कम ही ऐसा करने में सफल हुए हैं।

जेनशिन इम्पैक्ट मध्ययुगीन दुनिया में स्थापित है जिसकी जड़ें कल्पना के दायरे में गहरी हैं। नक्शा काफी विशाल है और इसमें कई अलग-अलग क्षेत्र शामिल हैं। प्रत्येक क्षेत्र में नए कहानी अध्याय, पात्र, कालकोठरी, बॉस और बहुत कुछ है। अन्वेषण जेनशिन इम्पैक्ट का एक प्रमुख पहलू है, जिसमें दुनिया भर में पहेलियों और संग्रहणीय वस्तुओं की भरमार है।

इसकी तत्व-आधारित वास्तविक समय युद्ध प्रणाली खिलाड़ियों को विभिन्न टीमों और खेल शैलियों को आजमाने के लिए प्रोत्साहित करती है।

गेनशिन इम्पैक्ट एंड्रॉइड, आईओएस, पीएस5, पीएस4 और पीसी जैसे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

(लेखक विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज, दिल्ली के छात्र हैं)



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *