Too Tired Of Your Laptop’s Sound Being Too Low? Here’s How You Can Boost It For Free

Too Tired Of Your Laptop’s Sound Being Too Low? Here’s How You Can Boost It For Free


हमने ऐसी स्थितियों का अनुभव किया होगा जिसमें हमने पाया कि हमारे लैपटॉप का ध्वनि आउटपुट स्तर कम हो गया है। इसके लिए कई संभावित स्पष्टीकरण हो सकते हैं लेकिन इसे ठीक करना मुश्किल हो सकता है। ऐसा विंडोज लैपटॉप के साथ अधिक होता है, क्योंकि मैकबुक की प्रतिष्ठा लाउडनेस और स्पष्टता के मामले में है, फिर भी, यदि आप विंडोज उपयोगकर्ता हैं और अपने लैपटॉप के स्पीकर के ध्वनि आउटपुट स्तर या लाउडनेस से असंतुष्ट हैं, तो एक तरीका है जिसके माध्यम से आप इस समस्या को बिना किसी परेशानी के हल कर सकते हैं।

FxSound नामक एक ओपन-सोर्स सॉफ़्टवेयर आपके लिए एक समाधान हो सकता है। यह सॉफ़्टवेयर आपके लैपटॉप की वॉल्यूम को काफ़ी हद तक बढ़ा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह सॉफ़्टवेयर मुफ़्त में इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें | फोल्डेबल मैकबुक के विकास में बाधा आई। एप्पल ने क्रांतिकारी बड़ी स्क्रीन डिज़ाइन को रद्द कर दिया

FxSound: कैसे डाउनलोड करें, यह क्या करेगा?

उपयोगकर्ता इसके वेबपेज, fxsound.com पर जाकर आसानी से FxSound डाउनलोड कर सकते हैं। चूंकि यह मुफ़्त है, इसलिए आप सोच रहे होंगे कि इसमें बहुत सारे विज्ञापन होंगे, है न? गलत। यह सॉफ़्टवेयर विज्ञापन-मुक्त उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है। सॉफ़्टवेयर में उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफ़ेस है और आपके लैपटॉप के ध्वनि आउटपुट को समायोजित करने के लिए कई नियंत्रण प्रदान करता है। यह स्पष्ट, विरूपण-मुक्त ऑडियो बनाए रखते हुए आपके लैपटॉप की आवाज़ को उल्लेखनीय रूप से बढ़ा सकता है।

एक बार इंस्टॉल हो जाने पर, कोई भी व्यक्ति अपने विंडोज डिवाइस के ऑडियो प्रदर्शन में तुरंत ही बड़ा अंतर देख सकता है।

यह सॉफ्टवेयर न केवल अंतर्निर्मित स्पीकर की गुणवत्ता को बढ़ाता है, बल्कि डिवाइस से जुड़े हेडफोन या बाहरी स्पीकर के ऑडियो प्रदर्शन को भी बढ़ाता है।

FxSound अलग-अलग उपयोगों के लिए कई तरह के प्रीसेट प्रदान करता है, जिसमें मूवी देखना, टीवी, गेमिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग शामिल है, साथ ही वॉल्यूम को अधिकतम करने के लिए लीड इंजीनियरों द्वारा बनाए गए अतिरिक्त प्रीसेट भी शामिल हैं। उपयोगकर्ता स्पष्टता, माहौल, सराउंड साउंड और बास प्रभाव जैसी ध्वनि सेटिंग्स को भी निजीकृत कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, सॉफ्टवेयर में वॉल्यूम बूस्ट नामक एक विशिष्ट सुविधा भी शामिल है, जिसे ध्वनि की तीव्रता को और बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *