Supreme News247

TikTok To Face Lawsuit From US Dept. of Justice Over Violation Of Children’s Privacy: Report

TikTok To Face Lawsuit From US Dept. of Justice Over Violation Of Children’s Privacy: Report


अमेरिकी न्याय विभाग (DOJ) कथित तौर पर बाइटडांस के TikTok के खिलाफ मुकदमा दायर करने के लिए तैयार है, जिसमें कंपनी द्वारा बच्चों की निजता के कथित उल्लंघन को लक्षित किया गया है। ब्लूमबर्ग न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, संघीय व्यापार आयोग (FTC) की ओर से शुरू की जाने वाली कानूनी कार्रवाई, डेटा सुरक्षा गलत बयानी के बारे में पहले से सुझाई गई चिंताओं के बजाय इन विशिष्ट आरोपों पर ध्यान केंद्रित करेगी। आगामी मुकदमा उन दावों को संबोधित नहीं करेगा कि TikTok ने डेटा सुरक्षा के बारे में अमेरिकी उपयोगकर्ताओं को गुमराह किया है, यह खुलासा करने में विफल रहा कि चीन में कर्मचारी उनकी व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी तक पहुँच सकते हैं।

मामले से परिचित सूत्रों ने संकेत दिया कि शिकायत का यह भाग हटा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रम्प टिकटॉक में शामिल हुए, इससे पहले उन्होंने राष्ट्रपति रहते हुए ऐप पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी

यह कदम रॉयटर्स की एक हालिया रिपोर्ट के बाद उठाया गया है जिसमें कहा गया था कि एफटीसी ने डीओजे को एक शिकायत भेजी थी, जिसमें टिकटॉक और उसकी मूल कंपनी बाइटडांस को बच्चों की गोपनीयता नियमों के संभावित उल्लंघन में शामिल बताया गया था।

संबंधित घटनाक्रम में, टिकटॉक और बाइटडांस ने एक अमेरिकी अदालत से एक कानून को अमान्य करने का आग्रह किया है, जो अगले साल 19 जनवरी से संयुक्त राज्य अमेरिका में लोकप्रिय लघु वीडियो ऐप पर प्रतिबंध लगाएगा।

अमेरिका कैस्परस्की पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है

इस बीच, जो बिडेन प्रशासन ने गुरुवार को घोषित योजनाएँ रूस की कैस्परस्की लैब द्वारा निर्मित एंटीवायरस सॉफ्टवेयर की संयुक्त राज्य अमेरिका में बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो ने कंपनी पर रूस के संभावित प्रभाव पर चिंता व्यक्त की, उन्होंने इसके सॉफ्टवेयर से उत्पन्न होने वाले बड़े सुरक्षा जोखिमों का हवाला दिया। पत्रकारों के साथ एक ब्रीफिंग के दौरान, रायमोंडो ने कैस्परस्की के सॉफ्टवेयर को कंप्यूटर सिस्टम तक विशेषाधिकार प्राप्त पहुंच पर प्रकाश डाला, जिससे यह आशंका बढ़ गई कि यह संवेदनशील अमेरिकी डेटा से समझौता कर सकता है या महत्वपूर्ण अपडेट को रोककर मैलवेयर तैनाती को सुविधाजनक बना सकता है।

रेमोंडो ने कहा, “रूस ने दिखा दिया है कि उसके पास अमेरिकियों की व्यक्तिगत जानकारी एकत्र करने और उसे हथियार बनाने के लिए कैस्परस्की जैसी रूसी कंपनियों का शोषण करने की क्षमता और इरादा है और यही कारण है कि हम आज जो कार्रवाई कर रहे हैं, उसे करने के लिए बाध्य हैं।”



Source link

Exit mobile version