Tesla To Give Around $50 To Volunteers To Teach Its Humanoid Robot How To Walk Like A Human

Tesla To Give Around  To Volunteers To Teach Its Humanoid Robot How To Walk Like A Human


एलन मस्क के स्वामित्व वाली टेस्ला उन स्वयंसेवकों को प्रति घंटे लगभग 50 डॉलर का भुगतान करने को तैयार है जो अपने ह्यूमनॉइड रोबोट ऑप्टिमस को इंसान की तरह चलना सीखने में मदद करने के लिए अपना समय समर्पित करेंगे। टेस्ला ऑप्टिमस को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से मोशन कैप्चर सूट, वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट पहनने के लिए लोगों को काम पर रख रही है। बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल की शुरुआत में इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने “डेटा कलेक्शन ऑपरेटर” के रूप में 50 से अधिक लोगों की भर्ती की थी। यदि आप इस भूमिका के लिए काम पर रखे जाना चाहते हैं, तो चुने जाने की पहली कथित शर्त ऊंचाई है, यानी आपकी ऊंचाई 5’7″ और 5’11” के बीच होनी चाहिए।

हालांकि, दूसरी शर्त यह है कि उन्हें सात घंटे या उससे अधिक समय तक वीआर हेडसेट पहनने के कारण होने वाली भटकाव की स्थिति को सहन करने में सक्षम होना चाहिए।

यह भी पढ़ें | वनप्लस बड्स प्रो 3 50db ANC और 10 घंटे के प्लेबैक के साथ लॉन्च: भारत में कीमत, स्पेसिफिकेशन

टेस्ला ह्यूमनॉइड रोबोट ऑप्टिमस प्रोजेक्ट: पारिश्रमिक, अन्य विवरण

इस पद के लिए प्रति घंटे 25 से 48 डॉलर तक का वेतन मिलता है, इसके अलावा बोनस और स्टॉक ऑप्शन जैसे अतिरिक्त लाभ भी मिलते हैं। इस नौकरी के लिए नए डेटा संग्रह ऑपरेटरों को मोशन कैप्चर सूट पहनना और विशिष्ट परीक्षण मार्गों पर चलना पड़ता है, साथ ही 30 पाउंड तक का वजन उठाने जैसे अतिरिक्त कार्य भी करने पड़ते हैं। ये गतिविधियाँ डेटा उत्पन्न करने के लिए आवश्यक हैं जिसका उपयोग आगे के विश्लेषण के लिए किया जाएगा।

एलन मस्क ने 2021 में कंपनी के एआई डे इवेंट के दौरान टेस्ला की ह्यूमनॉइड रोबोट विकसित करने की योजना का खुलासा किया था। अगले वर्ष, मस्क ने जनता को बम्बलबी से परिचित कराया, जो द्विपाद रोबोट का एक प्रोटोटाइप है। अपने डेब्यू के दौरान, बम्बलबी ने मंच पर चलने और दर्शकों को हाथ हिलाने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया, जबकि एक प्रचार वीडियो ने कार्यालय के वातावरण में बक्से उठाने और ले जाने की इसकी क्षमता को प्रदर्शित किया।

इस साल की शुरुआत में, मस्क ने घोषणा की कि टेस्ला की एक उत्पादन सुविधा में दो ऑप्टिमस रोबोट अब स्वायत्त रूप से काम कर रहे हैं। जुलाई की शुरुआत में, मस्क ने ट्वीट किया, “टेस्ला के पास अगले साल टेस्ला के आंतरिक उपयोग के लिए कम उत्पादन में वास्तव में उपयोगी मानव रोबोट होंगे और उम्मीद है कि 2026 में अन्य कंपनियों के लिए उच्च उत्पादन होगा।”



Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *