Supreme News247

Telegram CEO Pavel Durov Says He Has More Than 100 Biological Children

Telegram CEO Pavel Durov Says He Has More Than 100 Biological Children


एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम के मुख्य कार्यकारी और सह-संस्थापक ने अपने निजी जीवन के बारे में एक चौंकाने वाली घोषणा की है। टेलीग्राम के संस्थापक पावेल डुरोव ने अपने लाखों अनुयायियों के सामने खुलासा किया है कि उन्होंने शुक्राणु दान के माध्यम से 12 देशों में सौ से अधिक बच्चों को जन्म दिया है। यह खुलासा उनके आधिकारिक टेलीग्राम चैनल पर साझा किए गए एक संदेश के रूप में हुआ, जिसमें उन्होंने शुक्राणु दान में अपनी पिछली भागीदारी के बारे में विस्तार से बताया, मीडिया ने बताया है।

ड्यूरोव के बयान से पता चलता है कि वह शुक्राणु दान कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदार रहे हैं। ड्यूरोव ने कभी शादी नहीं की और एकांत जीवन शैली को प्राथमिकता दी। टेलीग्राम पर साझा की गई उनकी घोषणा ने तुरंत ही लोकप्रियता हासिल कर ली और लगभग दो मिलियन व्यूज प्राप्त किए। यह खबर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी फैल गई, जिसमें एलन मस्क के स्वामित्व वाला एक्स भी शामिल है, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, जहां इसे उपयोगकर्ताओं से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिलीं।

यह भी पढ़ें: WhatsApp जल्द ही डबल-टैप रिएक्शन फीचर पेश करने वाला है। जानिए सबकुछ

पावेल दुरोव की शुक्राणु दान यात्रा

टेलीग्राम पर अपने विशाल दर्शकों के लिए हाल ही में एक पोस्ट में, डुरोव ने लगभग 15 साल पहले की एक घटना का जिक्र किया जब एक करीबी परिचित ने उनसे एक असामान्य अनुरोध किया। प्रजनन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे दोस्त ने डुरोव से गर्भधारण में मदद के लिए एक क्लिनिक में शुक्राणु दान करने पर विचार करने के लिए कहा। शुरू में, डुरोव को यह प्रस्ताव मज़ेदार लगा, लेकिन जल्द ही उन्हें अनुरोध की गंभीरता का एहसास हुआ। डुरोव के खाते के अनुसार, क्लिनिक के निदेशक ने उन्हें उच्च गुणवत्ता वाले दाता सामग्री की महत्वपूर्ण कमी के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें: ओप्पो रेनो 12 5G रिव्यू: मिड-रेंज सेगमेंट में बेहतरीन

चिकित्सा पेशेवर ने कथित तौर पर प्रौद्योगिकी उद्यमी को दान जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया, तथा इसे एक नागरिक जिम्मेदारी के रूप में बताया, जिससे गुमनाम रूप से अधिक दंपतियों को संतान प्राप्ति की उनकी चाहत में सहायता मिल सकती है।

अपने पिछले निर्णयों पर विचार करते हुए, डुरोव ने शुक्राणु दान से जुड़े संभावित जोखिमों को स्वीकार किया, लेकिन कहा कि उन्हें अपनी भागीदारी के बारे में कोई पछतावा नहीं है। उन्होंने स्वस्थ शुक्राणु दाताओं की कमी पर बढ़ती वैश्विक चिंता को उजागर किया, और अपने योगदान को इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए एक सकारात्मक प्रयास के रूप में प्रस्तुत किया।



Source link

Exit mobile version